बिजली पानी की आंख मिचौली से लोग परेशान

इंदिरापुरम में रविवार सुबह पानी आपूर्ति के दौरान बिजली गुल रही जब बिजली आई तो पानी आना बंद हो गया। इससे लोग पानी नहीं भर सके। करवा चौथ के पर्व पर लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ा। वहीं वैशाली सेक्टर-छह में गंदा व बदबूदार पानी आया। अन्य इलाकों में भी कम पानी के आपूर्ति की समस्या रही।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:29 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:30 PM (IST)
बिजली पानी की आंख मिचौली से लोग परेशान
बिजली पानी की आंख मिचौली से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : इंदिरापुरम में रविवार सुबह पानी आपूर्ति के दौरान बिजली गुल रही जब बिजली आई तो पानी आना बंद हो गया। इससे लोग पानी नहीं भर सके। करवा चौथ के पर्व पर लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ा। वहीं, वैशाली सेक्टर-छह में गंदा व बदबूदार पानी आया। अन्य इलाकों में भी कम पानी के आपूर्ति की समस्या रही।

बिजली गुल होने से पानी नहीं भर सके लोग : इंदिरापुरम के शक्ति खंड व ज्ञान खंड इलाके में बुधवार सुबह करीब आठ बजे बिजली गुल हो गई। इस दौरान पानी की आपूर्ति हो रही थी। ज्ञान खंड-चार के रचित खन्ना का कहना है कि सुबह बिजली न होने से मोटर नहीं चली, जिससे पानी की टंकी नहीं भर सके। दिनभर पानी के लिए परेशान होना पड़ा। बोतलबंद पानी खरीदना पड़ा। लोगों को नहाने, साफ-सफाई आदि के लिए पानी नहीं मिला। टंकी में पहले से जो पानी उसी से काम चलाया गया। वहीं, दूसरी ओर वसुंधरा सेक्टर-दो ए में भी बिजली कटौती से लोग पानी नहीं भर सके। विद्युत निगम के उपखंड अधिकारी एसपी गौतम का कहना है कि लोगों से बिजली कटौती की सूचना मिली। इसके तुरंत बाद बिजली आपूर्ति सुचारू कर दी गई है। गंदे पानी से पूरे घर में हुई बदबू :

वैशाली सेक्टर-छह में रविवार सुबह घरों में गंदे पानी की आपूर्ति होती थी। स्थानीय निवासी एनके नेगी का कहना है कि घरों में इतना गंदा पानी आया कि पूरे घर में बदबू फैल गई। करवा चौथ पर्व पर भी जलकल की ओर से साफ पानी की आपूर्ति नहीं की जा सकी। इससे मजबूरी में बोतलबंद पानी खरीदना पड़ा। एनके नेगी का कहना है सेक्टर में पेयजल लाइन में लीकेज थी, जिसे ठीक करने के लिए जलकल की ओर से गड्ढा किया गया है। पेयजल लाइन में लीकेज ठीक की जा चुकी है। वहीं, वसुंधरा सेक्टर-10 बी के सुंदर स्वरूप सिघल का कहना है कि रविवार को इतना गंदा पानी आया कि लोगों ने पानी स्टोर नहीं किया। लोगों ने पानी खरीदकर पिया। जलकल के अवर अभियंता सोमेंद्र तोमर का कहना है कि जल ही गंदे पेयजल की शिकायत दूर कर दी जाएगी। एक बार दिया जा रहा पानी : गंगनहर की सफाई के चलते सिद्धार्थ विहार गंगाजल प्लांट बंद है। इससे इंदिरापुरम, वसुंधरा, वैशाली, कौशांबी, डेल्टा कालोनी और साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र साइट-चार में अब सुबह शाम गंगाजल की जगह सिर्फ सुबह के नलकूप से पानी की आपूर्ति की जा रही है। इससे लोगों को पर्याप्त पेयजल नहीं मिल पा रहा है।

chat bot
आपका साथी