गंदा पानी आने से परेशान लोगों ने पार्षद का घेराव किया

जागरण संवाददाता साहिबाबाद इंदिरापुरम के न्याय खंड- एक में पिछले एक सप्ताह से गंदे और

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 07:44 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 07:44 PM (IST)
गंदा पानी आने से परेशान लोगों ने पार्षद का घेराव किया
गंदा पानी आने से परेशान लोगों ने पार्षद का घेराव किया

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

इंदिरापुरम के न्याय खंड- एक में पिछले एक सप्ताह से गंदे और बदबूदार पानी की आपूर्ति हो रही है। लोग पीने के लिए बोतलबंद पानी तो खरीद ले रहे हैं लेकिन अन्य काम नहीं हो पा रहे हैं। इससे गुस्साए लोगों ने रविवार को स्थानीय पार्षद मीना भंडारी के घर का घेराव कर समस्या से निजात दिलाने की मांग की। लोगों ने कहा 24 घंटे में समाधान नहीं हुआ तो चक्का जाम करेंगे।

बता दें कि इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल के सामने सीवर लाइन का मैनहोल क्षतिग्रस्त हो गया है, जिससे न्याय खंड में सीवर ओवरफ्लो हो रहा है। यह सीवर का पानी कहीं से पेयजल लाइन में जा रहा है, जिससे लोगों के घरों में गंदा व बदबूदार पानी पहुंच रहा है। एक माह पहले सीवर ओवरफ्लो होने की समस्या शुरू हुई थी। जीडीए अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया। समस्या बढ़ती गई। अब 10 दिन से न्याय खंड एक की सड़कों पर सीवर का पानी भरा हुआ है। मच्छर पैदा हो रहे हैं, तेज बदबू आ रही है, जिससे लोग बीमार हो रहे हैं।

-----

बूंद बूंद पानी की किल्लत झेल रहे हजारों लोग : न्याय खंड एक में 10 हजार से अधिक की आबादी है। गंदा पानी आने से लोग मजबूरी में बोतलबंद पानी खरीदते हैं लेकिन नहाने, कपड़े व बर्तन धोने के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। इससे लोग परेशान हैं। कुछ लोग अभयखंड, न्याय खंड दो, तीन व अन्य स्थानों से साफ पानी लाकर नहाने व अन्य काम करते हैं। पानी की समस्या से परेशान दर्जनों लोगों ने रविवार सुबह साढ़े नौ बजे स्थानीय पार्षद मीना भंडारी के घर का घेराव किया। वहीं, मीना भंडारी ने कहा कि वह खुद कई बार जीडीए अधिकारियों से बात कर चुकी हैं। समस्या के समाधान के लिए जीडीए काम करा रहा है। जीडीए के अधिशासी अधिकारी एके चौधरी ने समस्या के समाधान के लिए 24 घंटे का वक्त मांगा है। दूसरी ओर लोगों ने कहा कि 24 घंटे में समाधान नहीं हुआ तो लोग सड़क पर उतरकर जाम लगाएंगे।

------

बयान :

क्षतिग्रस्त मैनहोल को ठीक करने का काम किया जा रहा है। जहां गंदा पानी आ रहा है। वहां पर टैंकर से पानी आपूर्ति के लिए बोल दिया गया है। - एके चौधरी, अधिशासी अभियंता जीडीए

chat bot
आपका साथी