बिना तैयारी कार्रवाई करने पहुंचे, पथराव हुआ तो जान बचाकर भागे

अजय सक्सेना लोनी बंधक बनाई गई महिलाओं को बचाने पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने अपनी और साथी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:17 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:17 PM (IST)
बिना तैयारी कार्रवाई करने पहुंचे, पथराव हुआ तो जान बचाकर भागे
बिना तैयारी कार्रवाई करने पहुंचे, पथराव हुआ तो जान बचाकर भागे

अजय सक्सेना, लोनी: बंधक बनाई गई महिलाओं को बचाने पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने अपनी और साथी पुलिसकर्मियों की जान ही खतरे में डाल दी। थाना प्रभारी लोनी कोतवाली ने न तो भीड़ का अंदाजा लिया और न ही स्थिति को समझा। सीधे आठ-दस पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और महिलाओं को छुड़ाने का प्रयास किया। भीड़ उग्र हुई तो पुलिसकर्मियों को जान बचाकर भागना पड़ा। गनीमत रही कि किसी पुलिसकर्मी को गंभीर चोट नहीं आई।

बता दें कि 10 सितंबर 2020 को भी लोनी के ट्रानिका सिटी थाना क्षेत्र स्थित पचायरा गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर काले को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमला हुआ था। पुलिस काले को घर के पास से हिरासत में लेकर थाने की ओर चल दी थी। तभी उसके साथियों ने पुलिस वैन को टक्कर मार कर उसे छुड़ा लिया था। स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव किया था जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पचायरा में हुई घटना के बाद भी पुलिस ने सबक नहीं लिया। रविवार को पुलिस ने फिर वहीं गलती दोहराई। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी कोतवाली चंद पुलिस कर्मियों के साथ लोगों के बीच पहुंचे। जिन्हें लोगों की भीड़ ने घेर लिया। लोगों की तादाद अधिक होने के कारण महिलाओं को बंधन मुक्त कराने के बाद भी पुलिस को जान बचाकर भागना पड़ा, इस दौरान कई पुलिसकर्मी चोटिल भी हुए।

-- महिलाओं ने बिगाड़ा माहौल : महिलाओं को कालोनी के तीन युवकों के बंधक बनाया। लेकिन पुलिस के पहुंचने पर युवकों ने अपने परिवार और पड़ोस की महिलाओं को आगे कर दिया। पुलिसकर्मी महिलाओं को समझाने का प्रयास करते रहे। लेकिन वह नहीं मानीं। बंधन मुक्त कराने पर महिलाओं ने पथराव शुरू कर दिया।

--

पुलिस ने बचाई महिला की लाज: एकत्र भीड़ ने बंधक बनाई गई महिलाओं के साथ मारपीट और अभद्रता की। इस दौरान एक महिला अर्धनग्न हो गई। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी किसी तरह उसकी लाज बचाता हुआ महिला को पुलिस वैन तक लेकर पहुंचा।

chat bot
आपका साथी