बिजली कटौती से बिलबिलाए ट्रांस हिडन के लोग

जागरण संवाददाता साहिबाबाद ट्रांस हिडन में तेज गर्मी के बीच बिजली कटौती का सिलसिला जारी ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 09:04 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 09:04 PM (IST)
बिजली कटौती से बिलबिलाए ट्रांस हिडन के लोग
बिजली कटौती से बिलबिलाए ट्रांस हिडन के लोग

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

ट्रांस हिडन में तेज गर्मी के बीच बिजली कटौती का सिलसिला जारी है। बृहस्पतिवार को इंदिरापुरम वैशाली, वसुंधरा, शालीमार गार्डन जैसे पॉश इलाके में तीन घंटे तक की बिजली कटौती हुई। इससे लोगों को वर्क फ्रॉम होम करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। बिजली न होने से एसी फ्रिज व अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं चला। बच्चे, बुजुर्ग व बीमार लोग परेशान रहे।

इंदिरापुरम के ज्ञान खंड -एक में ट्रांसफार्मर फुंक गया। इससे आसपास के इलाके में बृहस्पतिवार को करीब दो घंटे तक की बिजली कटौती हुई। वहीं दिन में भी इंदिरापुरम के नीति खंड तीन, ज्ञान खंड समेत अन्य इलाकों में कई बार बिजली गुल हुई। इससे लोगों को परेशान होना पड़ा। वहीं, वसुंधरा के विभिन्न सेक्टरों में बृहस्पतिवार को करीब तीन घंटे तक की बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। वहीं, शालीमार गार्डन, राजेंद्र नगर में भी करीब दो घंटे की बिजली कटौती हुई। शालीमार गार्डन एक्सटेंशन दो निवासी रोचक विश्नोई का कहना है कि बिजली गुल होने से इनवर्टर बंद हो गया। ऑफिस का काम करने में परेशानी हुई। वहीं, वसुंधरा सेक्टर-14 निवासी निशांत का कहना है कि दोपहर करीब 12 बजे बिजली गुल गई। तीन बजे दोबारा बिजली गई। इसके बाद देश शाम तक बिजली आती जाती रही। वसुंधरा के ज्यादातर सेक्टरों में बिजली कटौती के कारण बहुत परेशानी हुई। सेक्टर नौ निवासी सुधीर ने बताया कि घर में बच्चे और बुजुर्ग माता पिता हैं, गर्मी के कारण उन्हें बहुत परेशान होना पड़ा। वहीं, बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम 30 डिग्री रहा। उमस के चलते लोग गर्मी में परेशान रहे। फोन नहीं उठाते हैं अधिकारी :

वसुंधरा सेक्टर-15 निवासी विक्रम सिंह भाटी का कहना है कि बृहस्पतिवार को दो से तीन घंटे की बिजली कटौती हुई। वसुंधरा सेक्टर 16 बिजली घर पर कॉल करने पर संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। अधिकारियों को फोन किया तो उठाया नहीं। ऐसे में बिजली की शिकायत करने के लिए लोग कहां जाएं। गर्मी में बिजली कटौती से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। वसुंधरा सेक्टर-16 विद्युत सब स्टेशन पर एक ट्रांसफार्मर खराब हो गया था, जिसकी वजह से बृहस्पतिवार को विद्युत आपूर्ति में समस्या आई। वैकल्पिक व्यवस्था कर विद्युत आपूर्ति सुचारू कर दी गई है। जल्द ही ट्रांसफार्मर ठीक कर दिया जाएगा।

- वाईपी सिंह, एसडीओ विद्युत निगम

chat bot
आपका साथी