घरों में रहे लोग, संक्रमण को मारने के लिए सड़कों पर उतरे कोरोना योद्धा

जागरण संवाददाता गाजियाबाद (साहिबाबाद) 35 घंटे के सप्ताहांत लाकडाउन को सफल बनाने के लि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:51 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:51 PM (IST)
घरों में रहे लोग, संक्रमण को मारने के लिए सड़कों पर उतरे कोरोना योद्धा
घरों में रहे लोग, संक्रमण को मारने के लिए सड़कों पर उतरे कोरोना योद्धा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद (साहिबाबाद): 35 घंटे के सप्ताहांत लाकडाउन को सफल बनाने के लिए ज्यादातर लोग अपने घरों में ही रहे। दूसरी तरफ जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर निगम, अग्निशमन विभाग ने विशेष तौर पर अभियान चलाकर बाजारों, सड़कों और सोसायटियों में सैनिटाइजेशन किया, जिससे की संक्रमण को मारा जा सके।

शनिवार रात को आठ बजे से सप्ताहांत लाकडाउन शुरू हुआ जो कि सोमवार सुबह सात बजे तक चलेगा। सोमवार सुबह सात बजे के बाद लोग घरों से बाहर निकलेंगे। इस दौरान लोग संक्रमण की चपेट में न आएं, इसके लिए सैनिटाइजेशन किया गया है। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से अपील की गई है कि अगर जरूरी न हो तो लोग लाकडाउन की अवधि खत्म होने के बाद भी घरों से बाहर न निकलें। बाहर निकलते वक्त मास्क पहनें और दो गज दूरी का पालन करें।

खुली रहीं आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानें: रविवार को सुबह आठ बजे से शाम सात बजे तक जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें खुली रहीं। जिससे की लोगों को दूध, सब्जी और राशन खरीदने के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। ज्यादातर लोगों ने घर के पास स्थित दुकानों से ही खरीदारी की। दुकानों पर सीमित संख्या में ही ग्राहक नजर आए।

पैदल करना पड़ा सफर : जिले में दूसरे राज्यों या शहरों से आने वाले लोगों को बस अड्डों, रेलवे स्टेशन पर आटो और ई-रिक्शा न मिलने के कारण कुछ स्थानों पर पैदल सफर करते नजर आए।

पुलिस नदारद : ट्रांस हिडन की विभिन्न कालोनियों में सप्ताहांत के लाकडाउन का पूरा असर दिखाई दिया। हालांकि ज्यादातर जगहों पर सिर्फ बैरिकेड दिखाई दिए। पुलिसकर्मी नदारद रहे। इसके बावजूद लोगों ने घरों में रहकर ही रविवार बिताया।

chat bot
आपका साथी