शाम को जांच के बाद ही जिले में प्रवेश

जागरण संवाददाता गाजियाबाद दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए प्रकोप के मद्देनजर जिले म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:03 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:03 PM (IST)
शाम को जांच के बाद ही जिले में प्रवेश
शाम को जांच के बाद ही जिले में प्रवेश

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए प्रकोप के मद्देनजर जिले में संक्रमण के बढ़ने के अंदेशे को देखते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया है। अब शाम को दिल्ली से गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की विभिन्न क्षेत्रों में बूथ लगाकर टेस्टिग की जाएगी। इसके साथ ही हाई रिस्क क्षेत्रों में भी बूथ लगाकर अधिक से अधिक लोगों की सैंपलिग कराई जाएगी। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय द्वारा पूर्व में लागू की गई पोस्ट फेस्टिवल स्ट्रेटजी के तहत यह कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जिलाधिकारी ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए हैं।

बैठक में निर्देश दिए गए कि हाई रिस्क क्षेत्र जहां कोविड-19 के अधिक केस निकल रहे हैं, ऐसे क्षेत्रों में टेस्टिग के कार्य को और अधिक तेजी से किया जाए। शाम को दिल्ली से गाजियाबाद लौटने वालों पर सतर्क ²ष्टि रखी जाए और सीमा में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की जिन क्षेत्रों में संख्या ज्यादा है, उनकी इवनिग बूथ लगाकर टेस्टिग कराई जाएगा। दिल्ली से लौटने वाले अधिक से अधिक व्यक्तियों की जांच कराई जाए। इन जांचों के लिए एक प्रारूप तय कर इस पर अंकित किया जाएगा और यह जानकारी एकीकृत नियंत्रण कक्ष को दी जाएगी।

संवेदनशील इलाके इंदिरापुरम, साहिबाबाद, विजयनगर, लोनी, खोड़ा समेत अन्य क्षेत्रों में अधिक सैंपलिग के लिए अधिक से अधिक बूथ लगाए जाएं और टेस्ट करने वाली टीमों की संख्या बढ़ाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए गए। डीएम ने निर्देश दिए कि जिले में चार चिह्नित स्थान प्रहलादगढ़ी, मकनपुर, भोवापुर व करहैड़ा जहां से अधिक संख्या में घरेलू सहायिका, श्रमिक विभिन्न सोसायटियों में काम करने के लिए जाते हैं, इन लोगों के लिए चार स्थानों पर मोबाइल वेन लगाकर टेस्टिग कराई जाए। डीएम ने निर्देश दिए कि निजी कोविड अस्पतालों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की आइडी लेकर पोर्टल पर उनकी सूचना को अपलोड कराया जाए। दिल्ली से आने वालों की रेंडम टेस्टिग कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी