अस्पताल बनने में आई बाधा तो सड़क पर उतरने को लोग तैयार

धनंजय वर्मा साहिबाबाद कोरोनाकाल में न जाने कितने लोगों ने अपनों को खो दिया। अस्पतालों में बेड नहीं मिले। इलाज के अभाव में मरीजों ने तड़पकर सड़क पर दम तोड़ दिया। ट्रांस हिडन में सरकारी अस्पताल बना होता तो शायद कुछ मरीजों की जान बच जाती। दैनिक जागरण के प्रयास से जनप्रतिनिधियों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इंदिरापुरम के ज्ञान खंड चार में अस्पताल बनाने के लिए जमीन चिह्नित की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:20 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:20 PM (IST)
अस्पताल बनने में आई बाधा तो सड़क पर उतरने को लोग तैयार
अस्पताल बनने में आई बाधा तो सड़क पर उतरने को लोग तैयार

धनंजय वर्मा, साहिबाबाद : कोरोनाकाल में न जाने कितने लोगों ने अपनों को खो दिया। अस्पतालों में बेड नहीं मिले। इलाज के अभाव में मरीजों ने तड़पकर सड़क पर दम तोड़ दिया। ट्रांस हिडन में सरकारी अस्पताल बना होता तो शायद कुछ मरीजों की जान बच जाती। दैनिक जागरण के प्रयास से जनप्रतिनिधियों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इंदिरापुरम के ज्ञान खंड चार में अस्पताल बनाने के लिए जमीन चिह्नित की है। इस पर लोगों ने दैनिक जागरण का आभार व्यक्त किया है। वहीं लोगों का कहना है अस्पताल बनने में कोई भी अड़चन आई तो वे सड़क पर उतरने के लिए भी तैयार हैं।

वर्ष 2012-13 में सरकारी अस्पताल के लिए ज्ञान खंड चार में छह हजार वर्ग गज जमीन पर अस्पताल बनाए जाने की योजना बनी थी। अस्पताल बनाने के लिए शासन से 20 करोड़ रुपये का बजट भी पास हो गया था। जमीन नगर निगम की थी तो निगम की बोर्ड बैठक मे कुछ पार्षदों ने यह कहते हुए विरोध किया कि इंदिरापुरम आवासीय योजना जीडीए की है। ऐसे में जीडीए अस्पताल के लिए जमीन दे। इसके बाद जमीन नहीं मिल पाई। उस दौरान इस जमीन पर अस्पताल बनने की आस टूट गई थी। नगर निगम ने जल निगम के साथ मिलकर इस जमीन पर रैन बसेरा, प्राथमिक व माध्यमिक स्कूल बना दिया। अब बची हुई जमीन पर अस्पताल बनाए जाने की तैयारी की गई है। इस बार लोगों का कहना है कि यदि बोर्ड बैठक में कोई भी पार्षद अस्पताल बनाने का विरोध करता है तो जनता उसके खिलाफ खड़ी होगी।

वर्जन..

लोगों की सुने :

ज्यादा से ज्यादा लोगों की जिदगी ज्यादा जरूरी है या नगर निगम के जमीन। छोटी-छोटी राजनीति से ऊपर उठकर सभी को सहयोग करना चाहिए, जिससे जल्द से जल्द अस्पताल बन सके।

- वीके मित्तल, अध्यक्ष, कौशांबी अपार्टमेंट रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन

दैनिक जागरण का अभियान रंग लाया है। जमीन चिह्नित हो गई है। जल्द से जल्द अस्पताल बने। यदि कोई भी पार्षद या जनप्रतिनिधि अस्पताल बनने में विरोध करता है, तो जनता उसके खिलाफ खड़ी होगी।

- आलोक कुमार, संरक्षक, फेडरेशन आफ अपार्टमेंट आनर्स एसोसिएशन

आगले विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले अस्पताल का निर्माण शुरू हो। निर्माण कार्य नहीं शुरू हुआ तो नो हास्पिटल नो वोट अभियान चलेगा।

- कैलाश चंद्र शर्मा, अध्यक्ष, ट्रांस हिडन आरडब्ल्यूए फेडरेशन

दैनिक जागरण के अभियान का असर दिखा। जमीन चिह्नित हुई है। मेयर आशा शर्मा को जल्द बोर्ड बैठक बुलाकर जमीन स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित करनी चाहिए, जिससे जल्द अस्पताल बने।

- जय दीक्षित, संयोजक, यूनाइटेड फोरम आफ ट्रांस हिडन

chat bot
आपका साथी