अप्सरा बार्डर पर आफत में रहे राहगीर

जासं गाजियाबाद किसानों के ट्रैक्टर मार्च के चलते अप्सरा बॉर्डर पर राहगीरों की आफत आ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:23 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:23 PM (IST)
अप्सरा बार्डर पर आफत में रहे राहगीर
अप्सरा बार्डर पर आफत में रहे राहगीर

जासं, गाजियाबाद : किसानों के ट्रैक्टर मार्च के चलते अप्सरा बॉर्डर पर राहगीरों की आफत आ गई। राहगीरों ने दस से 15 किलोमीटर तक सफर पैदल तय किया। पुलिस ने किसी वाहन चालक को किसान रूट पर जाने की अनुमति नहीं दी। एंबुलेंस को जाने के लिए भी रास्ता नहीं छोड़ा गया।

सोमवार देर रात से ही मेरठ तिराहा से अप्सरा बार्डर तक पुलिस ने बैरिकेडिग कर वाहनों का संचालन बंद कर दिया। बार्डर से गाजियाबाद आने वाली लेन को किसान रूट बनाया गया था। इस पर किसी वाहन को नहीं आने दिया गया। बॉर्डर की तरफ जाने वाली लेन को पूरी तरह बंद कर दिया गया। कुछ निजी वाहन चालक वैकल्पिक मार्गों से अप्सरा बार्डर तक पहुंच गए। मगर बॉर्डर बंद होने के कारण उन्हें लौटना पड़ा। कई एंबुलेंस भी अप्सरा बार्डर पर फंसी रहीं। मार्च के चलते उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया। दिल्ली से गाजियाबाद और गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले राहगीरों को पैदल चलना पड़ा। महिलाएं बच्चे को गोद में लेकर दस-दस किलोमीटर पैदल चल रहीं थीं। बुजुर्ग और बच्चों को ज्यादा परेशानी हुई। जब पुलिस ने लाठी चार्ज किया तो राहगीरों को भी भागना पड़ा। राहगीर किसानों के बीच में घिर गए। किसानों की भगदड़ में राहगीरों ने मुश्किल से खुद को और बच्चों को बचाया। दिल्ली से गाजियाबाद पुराने बस अड्डे तक राहगीर पैदल चले।

----- मैं करनाल बाइपास से आ रहा हूं। मुझे अर्थला जाना है। किसानों के मार्च के कारण कोई वाहन नहीं मिल पाया। जिस वजह से पैदल जा रहा हूं। मार्च की वजह से बहुत मुसीबत उठानी पड़ रही है।

- पंकज कुमार, राहगीर

-----

मैं अपने दो बच्चों के साथ दिल्ली से पैदल आ रही हूं। मुझे गाजियाबाद बस अड्डे जाना है। बच्चों को पैदल चलने में बहुत परेशानी हो रही है। किसान दूसरे लोगों को परेशानी में डाल रहे हैं।

- गीता, राहगीर

-----

किसानों के मार्च से राहगीरों को परेशानी हो रही है। पैदल चलने से मेरे पैर दुख गए हैं। सड़क पर किसी तरह का मार्च नहीं निकालना चाहिए। सरकार व किसानों को आम राहगीरों के बारे में सोचना चाहिए।

- संजय तोमर, राहगीर

-----

किसानों को सड़क पर आंदोलन नहीं करना चाहिए। इससे राहगीर परेशान हो रहे हैं। ट्रैक्टर मार्च निकालने से आम लोगों को परेशानी हो रही है। इस पर किसानों को विचार करना चाहिए।

-सुमित, राहगीर

chat bot
आपका साथी