पग-पग श्रीराम.. जगमग ट्रांस हिडन

जागरण संवाददाता साहिबाबाद अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर नि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 09:44 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:05 AM (IST)
पग-पग श्रीराम.. जगमग ट्रांस हिडन
पग-पग श्रीराम.. जगमग ट्रांस हिडन

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन पर ट्रांस हिडन में उत्सव बनाया गया। उत्सव भी ऐसा की पग-पग में श्रीराम और पूरा ट्रांस हिडन दीपों की माला से जगमगा उठा। प्रभु श्रीराम की भक्ति में लीन शहरवासियों ने दिवाली मनाई।ट्रांस हिडन में हर जगह अलग-अलग अंदाज में लोगों ने उत्सव मनाया।

इंदिरापुरम अहिसा खंड दो स्थित गुलमोहर रेजीडेंसी सोसायटी में निवासियों ने दीपों से जय श्री राम लिखा गया। साथ ही जय श्री राम का उद्घोष किया गया। संस्कार भारती इंदिरापुरम की ओर से जयपुरिया स्थित कृष्णा मंदिर, शिप्रा सनसिटी, शिप्रा रिवेरा मंदिर में सैकड़ों दीपकों की श्रृंखला बनाई गई। इस दौरान कोमल सैनी, राहुल तिवारी, अशोक कुमार, कारसेवक हेमंत बाजपेयी व अन्य मौजूद रहे। शिप्रा सनसिटी शिव मंदिर में पार्षद संजय सिंह की ओर से दीपोत्सव के आयोजन में दीपों से जय श्री राम लिखा गया। डीसी शर्मा, ऊषा यादव, निरुपा, सीमा, निरूपमा व अन्य महिलाएं मौजूद रहीं। वहीं, शिप्रा सनसिटी सोसायटी के एओए अध्यक्ष शरद खंडेलवाल और धर्मेंद्र की ओर से सोसायटी में 11 सौ दिए जलाए गए। इंदिरापुरम ज्ञान खंड- एक शनि हनुमान मंदिर पर दीपों से जय श्री राम लिखा और भगवा ध्वज फहराया गया। इस दौरान सुमित शर्मा, सचिन शर्मा, अजय कुमार अन्न, दीपक शर्मा, भूपेंद्र, लोकेश चौधरी, सचिन नारंग मौजूद रहे। भोपुरा की न्यू डिफेंस कॉलोनी में सुंदर कांड, हनुमान चालीसा का पाठ कर दीप जलाए गए। वहीं एसके माहेश्वरी ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर दिए जलाए और भगवा पताका लहलाया। साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुनील शर्मा के वसुंधरा स्थित कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने 501 दीपक जलाए। दीपकों से जय श्री राम लिखा। वहीं, भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय निवासियों के साथ वसुंधरा के बुद्ध चौक, किसान चौक, परशुराम चौक, अटल चौक, मिहिर भोज चौक, रामप्रस्थ ग्रीन, विधायक कॉलोनी, वैशाली की गौर गंगा अपार्टमेंट में दीप जलाए गए। इंदिरापुरम स्थित राम लीला मैदान में पार्षद मीन भंडारी ने शहरवासियों के साथ दीपक जलाए और जय श्रीराम लिखा। शालीमार गार्डन में गोपाल बूबना, जय दीक्षित, आरए वर्मा समेत सैकड़ों लोगों ने घर में भगवान श्रीराम की पूजा की और दीप जलाकर दिवाली मनाई। वसुंधरा शिखर एंक्लेव में लोगों को घरों को सजाया और दीप जलाकर भगवान श्रीराम की पूजा की। वसुंधरा की ऑलिव काउंटी में सुबह राम दरबार लगाकर लोगों ने पूजापाठ किया। शाम को प्रभु श्रीराम की शोभा यात्रा निकाली गई। गिरधर गोपाल, विनीता त्यागी, केवीएस त्यागी, संजीव त्यागी, दीपक सिंह, रवि अहलूवालिया मौजूद रहे। वसुंधरा सेक्टर एक में एक अटल प्रयास संस्था की ओर से अमृता सिंह, नवीन चौधरी, इंदू तोमर समेत अन्य लोगों ने दीपक जलाकर खुशी मनाई।

------

कार सेवकों का किया सम्मान :

वैशाली सेक्टर चार स्थित गुप्तेश्वर महादेव मंदिर पर चित्रकार नवल किशोर की ओर से बनाई गई राम मंदिर की पेंटिग के पास वैशाली के सैकड़ों लोगों ने दीप जलाया। शाम को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अर्जुन शाखा की ओर से कार सेवक कमल किशोर समेत 10 कार सेवकों को पुष्प गुच्छा, अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी