ग्रीेन कारिडोर से दिल्ली पहुंचाई गई आक्सीजन

संवाद सहयोगी मोदीनगर कोरोना काल में आक्सीजन की कमी से किसी व्यक्ति की मौत न हो इसको ले

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:21 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:21 PM (IST)
ग्रीेन कारिडोर से दिल्ली पहुंचाई गई आक्सीजन
ग्रीेन कारिडोर से दिल्ली पहुंचाई गई आक्सीजन

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

कोरोना काल में आक्सीजन की कमी से किसी व्यक्ति की मौत न हो, इसको लेकर पुलिस-प्रशासनिक स्तर पर कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। गुरुवार को भी मोदीनगर के भोजपुर स्थित आईनाक्स आक्सीजन गैस प्लाट से ग्रीन कारिडोर के जरिये दिल्ली को आक्सीजन भेजी गई। पुलिस ने आक्सीजन कैप्सूल को दिल्ली

बार्डर तक एस्कॉर्ट किया। वहां से दिल्ली पुलिस ने कैप्सूल को अस्पताल तक पहुंचाया।

राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में आक्सीजन की कमी को पूरा कराने के लिए भोजपुर के आईनाक्स आक्सीजन प्लांट से वहां आक्सीजन भेजी जा रही है। गुरुवार को भी आक्सीजन कैप्सूल पूरी सुरक्षा के साथ दिल्ली भेजे गए। कैप्सूल के आगे ट्रैफिक निरीक्षक सुरेंद्र तिवारी की गाड़ी चल रही थी, जो आगे चल रहे वाहनों को हटाने का काम करा रहे थे। दिल्ली की सीमा तक कहीं पर भी गाड़ी को रोकने नहीं दिया गया। दिल्ली की सीमा पर पहले से दिल्ली पुलिस थी, उन्हें कैप्सूल देकर यूपी पुलिस लौट आई। पूरी प्रक्रिया की एसपी देहात डॉ. ईरज राजा भी मानिटरिग कर रहे थे। रास्ते में किसी तरह की परेशानी आक्सीजन ले जाने में न हो, इसको लेकर सभी पुलिसकर्मियों को उनकी तरफ से आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

-------

क्या होता है ग्रीन कारिडोर

- ग्रीन कारिडोर मतलब साफ रास्ता। पुलिस द्वारा वीआइपी, मंत्री, नेताओं को यह सुविधा दिलाई जाती है। इनके आने की सूचना पर पुलिस ग्रीन कारिडोर बनाकर उनका काफिला पास कराती है। ठीक उसी प्रकार आक्सीजन प्लांट से लेकर दिल्ली की सीमा तक आक्सीजन कैप्सूल को भी निकाला गया।

--------

आइजी ने प्लांट का किया निरीक्षण

बुधवार देर रात आइजी मेरठ जोन प्रवीण कुमार ने भोजपुर के ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उनके साथ डीएम अजय शंकर पांडेय, एसएसपी अमित पाठक भी मौजूद थे। आइजी ने व्यवस्थाओं को लेकर अधीनस्थों से बात की, उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

---

आक्सीजन ले जाते समय किसी तरह की रुकावट सामने ना आए, इसको लेकर पुलिस गंभीर है। इसीलिए ग्रीन कारिडोर बनाकर आक्सीजन कैप्सूल को निकाला गया। गुरुवार को इसी तरह आक्सीजन कैप्सूल दिल्ली भेजे गए।

- डॉ. ईरज राजा, एसपी देहात।

chat bot
आपका साथी