बीएसए आफिस के तीन कर्मचारियों का जून माह का मानदेय रोकने के आदेश

जागरण संवाददाता गाजियाबाद बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में मिले हाजिरी घोटाले के मामल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:05 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:05 PM (IST)
बीएसए आफिस के तीन कर्मचारियों का जून माह का मानदेय रोकने के आदेश
बीएसए आफिस के तीन कर्मचारियों का जून माह का मानदेय रोकने के आदेश

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में मिले हाजिरी घोटाले के मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी बृजभूषण चौधरी ने तीन कर्मचारियों पर कार्रवाई करते हुए जून माह का मानदेय रोकने के आदेश जारी किए हैं। सोमवार को मंडल आयुक्त मेरठ सुरेंद्र सिंह के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी यशव‌र्द्धन श्रीवास्तव ने औचक निरीक्षण किया था। जिसमें आफिस में अनुपस्थित छह कर्मचारियों की अनुपस्थिति रजिस्टर में नहीं दर्शाई गई थी। जबकि पांच अनुपस्थित कर्मचारियों की रजिस्टर में हाजिरी लगी थी।

औचक निरीक्षण में बेसिक शिक्षा अधिकारी बृजभूषण चौधरी के कार्यालय में ही हाजिरी घोटाला सामने आया था। यहां ड्यूटी से अनुपस्थित पांच कर्मचारियों कनिष्ठ सहायक सुबोध कुमार, सुनील कुमार तोमर, राजेंद्र कुमार शर्मा, रूचि त्यागी, नाहिद यूसुफ की रजिस्टर में हाजिरी लगा दी गई थी और अनुपस्थित छह अन्य कर्मचारियों रमन विहारी शर्मा, दीपक कुमार, सुशील कुमार, लक्ष्मीकांत मिश्रा, सूर्य प्रकाश, विश्वास गौतम को रजिस्टर में अनुपस्थित नहीं दर्शाया गया था। मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी बृजभूषण चौधरी ने तीन कर्मचारियों के जून माह का वेतन रोकने के आदेश करते हुए पत्र में लिखा है कि स्टेनो लक्ष्मीकांत मिश्रा और सहायक लेखाकार सूर्य प्रकाश एक जून से अनुपस्थित हैं। समन्वयक निर्माण विश्वास गौतम बगैर अनुमति के तीन जून से कार्यालय से लगातार अनुपस्थित हैं। अनुपस्थिति के संबंध में इनकी ओर से विभाग को कोई सूचना भी उपलब्ध नहीं कराई गई है। जिसके लिए तीनों का जून माह का मानदेय रोका जाता है।

---

बगैर सूचना दिए अनुपस्थित चल रहे तीन कर्मचारियों का जून माह का मानदेय रोकने के आदेश दिए गए हैं। जबकि एक कर्मचारी मां के निधन की वजह से छुट्टी पर चल रहे हैं। बाकी दो ने स्वास्थ्य संबंधी कारणों से छुट्टी ली हुई है। सोमवार को निरीक्षण में जिन कर्मचारियों की उपस्थिति दिखाई गई थी। वे सभी कार्यालय में उपस्थित थे, निरीक्षण के दौरान वे कर्मचारी कार्यालय में मौजूद नहीं थे। विभागीय कार्यो व अन्य काम से बाहर गए थे जो बाद में आ गए थे।

- बृजभूषण चौधरी, बेसिक शिक्षा अधिकारी

chat bot
आपका साथी