गाजियाबाद ट्रिपल मर्डर में सामने आई सनसनीखेज बात, सुमित ने ऑनलाइन मंगवाए थे 5 चाकू

अंशु के भाई पंकज का कहना है कि सुमित ने अपने बंगलूरू निवासी दोस्त की अमाजोन लॉगइन आइडी से खंजर आर्डर किया था। इसका पता चलने पर दोस्त ने सुमित के पास फोन कर विरोध जताया था।

By Edited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 08:02 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 10:22 AM (IST)
गाजियाबाद ट्रिपल मर्डर में सामने आई सनसनीखेज बात, सुमित ने ऑनलाइन मंगवाए थे 5 चाकू
गाजियाबाद ट्रिपल मर्डर में सामने आई सनसनीखेज बात, सुमित ने ऑनलाइन मंगवाए थे 5 चाकू

गाजियाबाद, जेएनएन। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पत्नी अंशु बाला और बच्चों की हत्या के लिए आरोपित सॉफ्टवेयर इंजीनियर सुमित ने आनलाइन शॉ¨पग साइट से 10 अप्रैल को 800 रुपये के पांच चाकू व स्टैंड मंगवाया था। अंशु के भाई पंकज का कहना है कि सुमित ने अपने बंगलुरु निवासी दोस्त की अमेजान लॉगइन आइडी से चाकू आर्डर किया था। इसका पता चलने पर दोस्त ने सुमित के पास फोन कर विरोध जताया। दोनों के बीच कहासुनी भी हुई थी। सुमित ने पत्नी अंशु बाला को बताया था कि उसने घर में प्रयोग के लिए चाकू मंगवाया है। उन्हें नहीं पता था कि एक दिन उसी चाकू से उनकी हत्या कर दी जाएगी।

बहनों ने कहा, हत्यारे भाई को मिले सजा
सुमित की तीन बहनें सोमवार शाम को अंशु के भाई पंकज के वसुंधरा सेक्टर-15 निवास पर मिलने पहुंचीं हालांकि, सोमवार तक अंशु के परिजनों में सुमित के भाई-बहन के खिलाफ रोष था। अंशु के परिजनों ने हत्या में सुमित के भाई बहन का भी हाथ होने का आरोप लगाया था। अंशु के भाई पंकज ने बताया कि सुमित की बहनों ने भी हत्यारोपित भाई को गिरफ्तार करने और सजा देने की बात कही है।

नाइट शिफ्ट में नौकरी से बढ़ी नशे की लत
अंशु के भाई पंकज का कहना है कि सुमित कॉलेज में पढ़ाई के दौरान से ही नशे का आदी था, लेकिन उस वक्त बहुत कम नशा करता था। नोएडा की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब लगने के बाद वह नाइट शिफ्ट करता था। ऐसे में उसकी नशे की लत बढ़ गई। वह नशा करने के लिए कुछ दवाएं भी लेता था। डेढ़ साल पहले घर में अंशु को संदिग्ध दवाइयां मिली थीं। अंशु ने इंटरनेट पर देखा तो उन्हें पता चला कि सुमित नशे के लिए इन दवाओं का प्रयोग करता है। अंशु ने अपनी ननद से इसकी शिकायत की। ननद ने अपने भाई सुमित से पूछा तो उसने नशे के लिए दवाइयां खाने की बात कुबूल की थी।

भतीजा करेगा आगे का क्रिया कर्म
पंकज का कहना है कि उन्होंने अपनी बहन अंशु की चिता को मुखाग्नि दी थी, जबकि यह काम सुमित के परिवार को करना था। सुमित की बड़े भाई अमित बंगलुरु में रहते हैं। वह एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में ऊंचे पद पर कार्यरत हैं। पंकज का कहना है कि आगे का क्रिया कर्म अमित का बेटा करेगा। सुमित के दो भाई और चार बहनें हैं। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद बच्चों को हरनंदी नदी के किनारे घाट पर दफनाया गया था। हिंडन घाट पर अंशु का दाह संस्कार किया गया था।

यह है पूरा मामला
मूलरूप से रोड नंबर-छह आदित्यपुर, सिंह भूमि (पश्चिम), झारखंड निवासी सुमित (33) अपनी पत्नी अंशु बाला उर्फ पूजा (30), बेटे प्रथमेश (7), आरव (4) और बेटी आकृति (4) के साथ इंदिरापुरम के ज्ञान खंड-चार में रहता था। आरव व आकृति जुड़वां थे। सुमित की शादी 2011 में बिहार के सारण जिला स्थित अंजनी मंकेर निवासी अंशु बाला से हुई थी। 20 अप्रैल की रात सुमित ने कोल्ड ड्रिंक में नींद की गोलियां देकर पत्नी व तीनों बच्चों को सुलाया और गला रेतकर हत्या कर दी। 21 अप्रैल की शाम करीब छह बजे सुमित ने परिवार के वाट्सएप ग्रुप पर दो मिनट 40 सेकेंड का एक वीडियो डाला, जिसमें उसने कहा कि वह कोल्ड ¨ड्रक में नींद की गोलियां खिलाकर पत्नी और बच्चों की हत्या कर चुका है। वह आर्थिक तंगी से परेशान है, परिवार नहीं चला सकता था। यह भी बोला कि मैं पोटेशियम सायनाइड खाकर जान देने जा रहा हूं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

chat bot
आपका साथी