मंडी में मिलेंगे 25 रुपये किलो प्याज और 20 रुपये किलो टमाटर

महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। मंडी समिति ने लोगों के लिए सस्ते में प्याज व टमाटर उपलब्ध कराने के लिए मंडी में स्टाल लगाया है। स्टाल पर बाजार से आधे से भी कम दाम पर प्याज व टमाटर मिल जाएंगे लेकिन आप स्टाल से दो किलो से अधिक टमाटर व प्याज नहीं खरीद सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:50 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:50 PM (IST)
मंडी में मिलेंगे 25 रुपये किलो प्याज और 20 रुपये किलो टमाटर
मंडी में मिलेंगे 25 रुपये किलो प्याज और 20 रुपये किलो टमाटर

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। मंडी समिति ने लोगों के लिए सस्ते में प्याज व टमाटर उपलब्ध कराने के लिए मंडी में स्टाल लगाया है। स्टाल पर बाजार से आधे से भी कम दाम पर प्याज व टमाटर मिल जाएंगे, लेकिन आप स्टाल से दो किलो से अधिक टमाटर व प्याज नहीं खरीद सकते हैं।

मंडी में प्याज और टमाटर की आमद कम होने पर दाम बढ़ गए हैं। मंडी में थोक में प्याज 25 और टमाटर 30 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। स्टाल पर इसी दाम पर ही आम लोगों को प्याज व टमाटर मिलेगा, जबकि दो माह पहले थोक में टमाटर 20 रुपये किलो और प्याज 30 रुपये किलो बिक रहा था। अब टमाटर और प्याज के दाम बढ़ने के बाद लोगों ने दोनों सब्जियों की खरीदारी कम कर दी है। ऐसे में मंडी समिति ने लोगों को राहत देते हुए गेट नंबर एक के पास स्टाल लगवा दिया है। एक व्यक्ति को दो किलोग्राम से अधिक प्याज व टमाटर नहीं दिया जाएगा। कोविड की वजह से बदल गया था मंडी का समय :

कोरोना की वजह से मंडी का समय बदल दिया गया था। पहले मंडी सुबह से लेकर शाम तक खुली रहती थी, लेकिन अब सुबह 11 बजे तक ही मंडी खुले रहने का समय तय किया गया है। मंडी समिति ने जो प्याज और टमाटर का स्टाल लगाया है, वह सुबह नौ से शाम चार बजे तक खुला रहेगा। मंडी बड़ी संख्या में फुटकर विक्रेता भी सब्जी व फल बेचते हैं। ये लोग मंडी का समय बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। बाहर लोगों को 55 रुपये किलो प्याज और 65 रुपये किलो टमाटर मिल रहा है। दाम बढ़ने पर मंडी टमाटर और प्याज का स्टाल लगाया गया है। मंडी में लगे स्टाल से टमाटर प्याज 25 और टमाटर 30 रुपये किलो खरीद सकते हैं।

विश्वेंद्र कुमार, सचिव मंडी समिति

chat bot
आपका साथी