निर्माण के चलते जल्द ही बंद होगी सीआइएसएफ रोड की एक लेन

सीआइएसफ रोड का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। फिलहाल अभी रोड से मिट्टी हटाकर समतल करने का काम किया जा रहा है। रोड को कई चरणों में एक से दूसरे कट के बीच बनाया जाएगा इस दौरान सीआइएसएफ रोड की दूसरी लेन पर दोनों तरफ से वाहनों को गुजारा जाएगा जाम से बचने के लिए लोग वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग कर एनएच-नौ व दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर पहुंच सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:30 PM (IST)
निर्माण के चलते जल्द ही बंद होगी सीआइएसएफ रोड की एक लेन
निर्माण के चलते जल्द ही बंद होगी सीआइएसएफ रोड की एक लेन

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : सीआइएसफ रोड का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। फिलहाल अभी रोड से मिट्टी हटाकर समतल करने का काम किया जा रहा है। रोड को कई चरणों में एक से दूसरे कट के बीच बनाया जाएगा, इस दौरान सीआइएसएफ रोड की दूसरी लेन पर दोनों तरफ से वाहनों को गुजारा जाएगा, जाम से बचने के लिए लोग वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग कर एनएच-नौ व दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर पहुंच सकते हैं।

जल निगम के सहायक अभियंता प्रवीण यादव का कहना है कि सीआइसएफ रोड की खोदाई कर पाइप लाइन डाली गई है। इससे रोड पर मिट्टी ज्यादा है। पहले मिट्टी को हटवाकर अच्छे से सफाई और समतल किया जा रहा है, जिससे सड़क जल्दी से न उखड़े। पहले चरण में सड़क का सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट से लेकर पेट्रोल पंप तिराहे तक निर्माण किया जाएगा। इसके बाद राम लीला ग्राउंड तक निर्माण होगा। शांति गोपाल अस्पताल कट तक और फिर शिप्रा सनसिटी सोसायटी तिराहे तक निर्माण होगा। आखिरी में शिप्रा सनसिटी से एनएच नौ तक सीआइएसएफ रोड को काला करने का काम किया जाएगा। मंगलवार से सड़क को काला करने का काम शुरू किया जाएगा। रहेगा डायवर्जन वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें :

सीआइएसएफ रोड की जिस लेन की खोदाई कर पाइपलाइन डाली गई है। उसके निर्माण के दौरान वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। दूसरी लेन पर दोनों तरफ से वाहन गुजरेंगे। ऐसे में लोग कनावनी पुलिया से हिडन नहर के किनारे वाली सड़क से गौड़ ग्रीन एवेन्यू चौक, काला पत्थर रोड, शिप्रा अंडरपास के रास्ते नोएडा जा सकते हैं। वहीं, गाजियाबाद की ओर से आने वाले वाहन कनावनी पुश्ता रोड से गंतव्य तक आसानी से पहुंच सकते हैं। दूसरी लेन पर गड्ढे भरने का काम शुरू : सीआइएसएफ रोड की जिस लेन पर दोनों तरफ से वाहन आते जाते हैं। उस पर पेट्रोल पंप तिराहे से लेकर कनावनी पुलिया तक जगह-जगह सड़क टूट गई है। इससे यातायात प्रभावित होता है। जीडीए के अधिशासी अभियंता एके चौधरी का कहना है कि सड़क की सफाई कर ग्रेनुलर सब बेस (जेएसबी) और वाटर मैकेडम (डब्ल्यूएमएम) डालकर गड़्ढे भरने का काम शुरू कर दिया गया है। पेट्रोल पंप तिराहे से कनावनी पुलिया तक एक करोड़ रुपये की लागत से सड़क का निर्माण किया जाएगा। एक हफ्ते में काम शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी