एक लाख बुजुर्ग बिगाड़ सकते हैं खेल, कोरोना रोकथाम की तैयारी तेज

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कोरोना की संभावित तीसरी लहर की रोकथाम के इंतजाम नए सिरे से शुरू कर दिए गए हैं। इस बीच खतरा ये कि जिले में एक लाख बुजुर्ग और 45 वर्ष से 59 वर्ष के 81 हजार लोगों ने कोरोनारोधी टीका नहीं लगवाया है। साढ़े चार लाख बुजुर्गों के सापेक्ष साढ़े तीन लाख को ही कोरोनारोधी टीका लगा है। केस बढ़ने पर उक्त लोग संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 10:31 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 10:31 PM (IST)
एक लाख बुजुर्ग बिगाड़ सकते हैं खेल, कोरोना रोकथाम की तैयारी तेज
एक लाख बुजुर्ग बिगाड़ सकते हैं खेल, कोरोना रोकथाम की तैयारी तेज

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: कोरोना की संभावित तीसरी लहर की रोकथाम के इंतजाम नए सिरे से शुरू कर दिए गए हैं। इस बीच खतरा ये कि जिले में एक लाख बुजुर्ग और 45 वर्ष से 59 वर्ष के 81 हजार लोगों ने कोरोनारोधी टीका नहीं लगवाया है। साढ़े चार लाख बुजुर्गों के सापेक्ष साढ़े तीन लाख को ही कोरोनारोधी टीका लगा है। केस बढ़ने पर उक्त लोग संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं।

सीएमओ डा.भवतोष शंखधर ने बताया कि हर घर दस्तक अभियान में कोरोनारोधी टीकाकरण से छूटे लोगों को ट्रेस करते हुए टीके लगाने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस बार संक्रमित को आक्सीजन और बेड तुरंत उपलब्ध कराने की तैयारी की जा रही है। पीएचसी, सीएचसी और जिला अस्पतालों में कोविड वार्ड बनाए जा रहे हैं। पहली बार प्रत्येक पीएचसी पर 20 बेड का इंतजाम कर दिया गया है। आक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ ही भरा हुआ सलेंडर भी 24 घंटे उपलब्ध रहेगा। 220 आक्सीजन कंसंट्रेटर का रिकार्ड पोर्टल पर भी अपडेट कर दिया गया है।

संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य ने किया निरीक्षण: शुक्रवार को संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य डा.अंजू जोधा ने संजय नगर स्थित संयुक्त जिला चिकित्सालय समेत चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों के लिए बनाए गए पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीकू) वार्डों का निरीक्षण किया। आक्सीजन प्लांटों का भी जायजा लिया। उनकी मौजूदगी में डमी के माध्यम से कोरोना संक्रमित को भर्ती करने और उसका इलाज किए जाने का माकड्रिल किया गया। आक्सीजन प्लांट के पास गंदगी मिलने पर नोडल द्वारा नाराजगी जाहिर की गई। सीएचसी डासना, मुरादनगर, मोदीनगर और लोनी में भी माकड्रिल किया गया। इस दौरान सीएमओ डा.भवतोष शंखधर, संयुक्त जिला चिकित्सालय के सीएमएस डा.संजय तेवतिया, एसीएमओ डा.सुनील त्यागी और डा.आरसी गुप्ता आदि मौजूद थे। शनिवार को संतोष अस्पताल में माकड्रिल होगा।

chat bot
आपका साथी