परिवार को बंधक बना स्कार्पियो कार समेत लाखों की लूट

संवाद सहयोगी लोनी कोतवाली क्षेत्र की मलिक सिटी कालोनी में बुधवार देर रात चार नकाबपोश बदम

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 09:37 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 09:37 PM (IST)
परिवार को बंधक बना स्कार्पियो कार समेत लाखों की लूट
परिवार को बंधक बना स्कार्पियो कार समेत लाखों की लूट

संवाद सहयोगी, लोनी: कोतवाली क्षेत्र की मलिक सिटी कालोनी में बुधवार देर रात चार नकाबपोश बदमाशों ने हथियारों के बल पर ठेकेदार और घर में मौजूद सदस्यों को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। पैदल आए बदमाश घर से लाखों की नकदी, ज्वेलरी और स्कार्पियो कार लूटकर फरार हो गए। बदमाशों ने सीढ़ी के रास्ते प्रथम तल पर पहुंचकर वारदात को अंजाम दिया। वारदात के समय घर के बाहर भी कुछ लोगों के खड़े होने की बात सामने आई है। इस कारण डकैती डाले जाने की भी चर्चा रही। हालांकि पीड़ित ने चार बदमाशों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

मूलरूप से पुनिया बिहार के रहने वाले नईम अंसारी तीन पर वर्ष से मलिक सिटी कालोनी स्थित 50 वर्ग गज के मकान में रहते हैं। वह, उनके भाई और साले बिल्डिंग में टाइल, पत्थर लगाने का ठेका लेते हैं। नईम ने बताया कि बुधवार रात वह मकान के प्रथम तल पर सोए हुए थे। जबकि ग्राउंड फ्लोर के एक कमरे में उनका भाई बहारुल और उनकी पत्नी रिहाना परवीन, बेटा और दूसरे कमरे में उनका भाई शमशेर, रिश्तेदार लियाकत सो रहे रहे थे। करीब डेढ़ बजे छत के रास्ते उनके कमरे में चार बदमाश दाखिल हुए। बदमाशों ने उन्हें गन प्वाइंट पर ले लिया। एक बदमाश ने उनके टी शर्ट से उनके हाथ बांध दिए। बदमाशों ने उनकी अलमारी में रखे चार लाख कैश और करीब डेढ लाख रुपये कीमत की ज्वेलरी लूट ली। इसके बाद बदमाश हथियारों के बल पर उन्हें नीचे लेकर आए। नीचे सो रहे परिवार के सदस्यों को उठाकर एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने उनसे स्कार्पियो कार की चाबी मांगी। चाबी देने से मना करने पर बदमाशों ने उनके थप्पड़ जड़ दिए। फिर उनके चाबी देने पर बदमाश कार लेकर फरार हो गए।

चार से अधिक थे बदमाश: नईम के मुताबिक बदमाश करीब डेढ घंटे घर पर रहे। इस दौरान उन्होंने अपने साथी से फोन पर संपर्क किया। जिससे प्रतीत होता है कि बदमाशों की संख्या चार से अधिक थी। बदमाशों के साथी बाहर पहरेदारी कर रहे थे। पीडि़त का कहना है कि अंदर चार बदमाश थे। बाहर कितने थे, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। इसीलिए उन्होंने चार बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी है।

कोतवाली प्रभारी ओम प्रकाश सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पीडि़त ने पहले 40 हजार रुपये बताए थे। अब चार लाख रुपये और ज्वेलरी लूटे जाने की बात बता रहे हैं। पुलिस की चार टीमें मामले की जांच और बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हैं। जल्द घटना से पर्दाफाश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी