प्रभावी कार्रवाई करें संबंधित अधिकारी : पांडियन सी

जागरण संवाददाता गाजियाबाद जिले के प्रभारी अधिकारी सैंथिल पांडियन सी ने बृहस्पतिवार को को

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:57 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 07:57 PM (IST)
प्रभावी कार्रवाई करें संबंधित अधिकारी : पांडियन सी
प्रभावी कार्रवाई करें संबंधित अधिकारी : पांडियन सी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जिले के प्रभारी अधिकारी सैंथिल पांडियन सी ने बृहस्पतिवार को कोविड-19 को लेकर कलक्ट्रेट सभागार में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल को लेकर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के अधिकारी प्रभावी कार्रवाई करें। पॉजिटिव मरीजों का प्रोटोकॉल के अनुसार उपचार कराया जाए ताकि उसे शीघ्र स्वस्थ कर अपने घर भेजा जा सके।

बैठक में जिले में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इसके तहत जिले में कोरोना वायरस को रोकने के लिए और अधिक सख्ती से प्रोटोकॉल का पालन कराया जाएगा। नोडल अधिकारी ने कहा कि यदि सर्विलांस को और अधिक प्रभावी कर दिया जाए तो कोरोना पर काबू पाया जा सकता है। इसके लिए टीम भावना से काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की समन्वय बैठक प्रतिदिन होनी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रतिदिन छह हजार लोगों की टेस्टिग का लक्ष्य निर्धारित किया जाए और इस लक्ष्य को पूरा किया जाए। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि सैंपलिग कराने के लिए बूथों को बढ़ाया जाए।

उन्होंने उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिए कि प्रत्येक फैक्ट्री में प्रतिदिन सर्वे कराएं, जिससे यह पता चल पाए कौन-कौन सिप्टोमेटिक है या नहीं। यदि किसी में लक्षण मिलता है तो उसका तत्काल उपचार कराया जा सके। उन्होंने मरीजों के संपर्कों की टेस्टिग अनिवार्य रूप से कराने के निर्देश दिए। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नगर आयुक्त व एडीएम सिटी को निर्देश दिए गए कि वह लगातार बैठक करते हुए टेस्टिग की कार्रवाई सुनिश्चित कराएं। उन्होंने ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देश दिए कि जिले के मेडिकल स्टोर से दवाई लेने वाले व्यक्तियों पर भी पैनी नजर रखी जाए, यदि कोई लक्षणयुक्त व्यक्ति दवाई लेता है तो उसकी सूचना प्रशासन को तत्काल दी जाए। बैठक में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय, मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, नगर आयुक्त, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, एडीएम वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव, एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी