डिजिटल डायरी के लिए प्रशिक्षित किए जाएंगे अधिकारी और कर्मचारी

जीडीए की परियोजनाओं का ब्योरा डिजिटल डायरी में फीड करने के लिए उत्तर प्रदेश डेवलपमेंट सिस्टम कॉरपोरेशन (यूपीडेस्को) की तरफ से अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिससे डिजिटल डायरी पर प्रभावी तरीके से काम किया जा सके। परियोजनाओं की बेहतर निगरानी और समय पर उन्हें पूरा करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 09:32 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 09:32 PM (IST)
डिजिटल डायरी के लिए प्रशिक्षित किए जाएंगे अधिकारी और कर्मचारी
डिजिटल डायरी के लिए प्रशिक्षित किए जाएंगे अधिकारी और कर्मचारी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जीडीए की परियोजनाओं का ब्योरा डिजिटल डायरी में फीड करने के लिए उत्तर प्रदेश डेवलपमेंट सिस्टम कॉरपोरेशन (यूपीडेस्को) की तरफ से अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिससे डिजिटल डायरी पर प्रभावी तरीके से काम किया जा सके। परियोजनाओं की बेहतर निगरानी और समय पर उन्हें पूरा करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। वेबसाइट से जुड़ेगी डायरी

डिजिटल डायरी को जीडीए की वेबसाइट से जोड़ा जाएगा। इस पर शासन से लेकर शहर की जनता परियोजनाओं की वर्तमान स्थिति जान सकेगी। परियोजनाओं के अपडेट उन्हें मिलते रहेंगे। अधिकारियों और अभियंताओं को निश्चित वक्त में परियोजना की प्रगति रिपोर्ट डिजिटल डायरी पर अपडेट करनी होगी। चल रहीं 100 से ज्यादा परियोजनाएं

जीडीए के अभियंत्रण, उद्यान और अवस्थापना की 100 से ज्यादा परियोजनाओं पर इस वक्त काम चल रहा है। जो डिजिटल डायरी पर परियोजना की जानकारी लेना चाहते हैं, उन्हें पहले इन तीनों में से एक विकल्प चुनना होगा। फिर कॉलोनी का चयन करना होगा। उसके अंदर परियोजनाओं की सूची होगी। मेट्रो, फ्लाईओवर, अंडरपास, आरओबी और पुल से संबंधित ब्योरा अवस्थापना के विकल्प में होगा।

------ डिजिटल डायरी पर प्रभावी तरह से कामकाज के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। यूपीडेस्को के विशेषज्ञ प्रशिक्षण देंगे।

- विवेकानंद ¨सह, मुख्य अभियंता, जीडीए

chat bot
आपका साथी