निरस्त होंगे पांडव नगर में भेजे गए नोटिस

जागरण संवाददाता गाजियाबाद पांडव नगर औद्योगिक क्षेत्र की करीब पचास इकाइयों को अनधिकृत कर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:24 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:24 PM (IST)
निरस्त होंगे पांडव नगर में भेजे गए नोटिस
निरस्त होंगे पांडव नगर में भेजे गए नोटिस

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : पांडव नगर औद्योगिक क्षेत्र की करीब पचास इकाइयों को अनधिकृत करार देते हुए जीडीए द्वारा भेजे गए ध्वस्तीकरण के नोटिस निरस्त होंगे। इसके साथ ही पांडव नगर की करीब ढाई सौ इकाइयों को नियमित करने एवं मानचित्र पास करने का निर्णय लिया गया है। जीडीए उपाध्यक्ष कृष्णा करुणेश की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई वार्ता के दौरान निर्णय लिया गया है कि इस क्षेत्र में लघु एवं मध्यम स्तर की औद्योगिक इकाइयों का संचालन पहले की तरह जारी रहेगा। जीडीए ने इस संबंध में शासन को एक प्रस्ताव भेजा है। प्रस्ताव की मंजूरी मिलने पर सभी इकाइयों को नियमित करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके लिए तय होने वाली शुल्क जमा करनी होगी। वार्ता के दौरान पांडव नगर औद्योगिक क्षेत्र एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश सिंह नागर, तिलकराज अरोड़ा, आशु कत्याल, संत सिंह यादव, राकेश जैन के अलावा संयुक्त आयुक्त उद्योग वीरेंद्र सिंह मौजूद रहे।

----

जीडीए ने पचास इकाइयों को तोड़ने के नोटिस भेजे हैं। बीस साल से क्षेत्र में उद्योग चल रहे हैं। सरकार को राजस्व भी दे रहे हैं। ऐसे में नोटिस जारी किया जाना गलत है। जीडीए वीसी ने आश्वस्त किया है कि कुछ शुल्क लेकर नक्शा पास किए जाएंगे और उद्योगों को नियमित किया जाएगा। प्राधिकरण के मास्टर प्लान में इस क्षेत्र का लैंड यूज औद्योगिक ही दर्ज है।

- राजेश सिंह नागर, अध्यक्ष, पांडव नगर औद्योगिक क्षेत्र एसोसिएशन

-----

उद्योग बंधु की बैठक में पांडव नगर का प्रकरण उठा था। प्राधिकरण ने पहले ही इस संबंध में शासन को प्रस्ताव भेज दिया है। सभी से नक्शा पास किए जाने के आवेदन मांगे हैं। शासन से प्रस्ताव पास होने के बाद क्षेत्र के उद्योगों को नियमित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। नोटिसों को निरस्त किया जाएगा।

- संतोष कुमार राय,सचिव जीडीए

chat bot
आपका साथी