सीआइएसएफ रोड पर राहगीरों को राहत नहीं

जागरण संवाददाता साहिबाबाद पिछले डेढ़ साल से सीआइएसएफ रोड पर हजारों राहगीर परेशा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:24 PM (IST)
सीआइएसएफ रोड पर राहगीरों को राहत नहीं
सीआइएसएफ रोड पर राहगीरों को राहत नहीं

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

पिछले डेढ़ साल से सीआइएसएफ रोड पर हजारों राहगीर परेशान हैं। जल निगम के अधिकारियों ने 15 अगस्त तक गड्ढे भरने और फिर 15 सितंबर तक सीआइएसएफ रोड को पक्का करने का वादा किया था, लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ। गड्ढों से यातायात प्रभावित होता है। धूप में धूल उड़ती है और बारिश में कीचड़ से फिसलन बढ़ जाती है।

फरवरी 2020 में सीआइएसएफ रोड की खोदाई कर जल निगम की ओर से पाइप लाइन डालने का काम शुरू किया गया। यह पाइप लाइन एसटीपी से शोधित होने वाले पानी को एनएच नौ के किनारे बने नाले तक डाली गई है। पहले तो लाकडाउन के कारण काम रुक गया। बाद में फंड के अभाव में। अब पाइप लाइन डालने का काम पूरा हो चुका है। लेकिन बारिश के कारण सड़क नहीं बन पा रही है। फेडरेशन आफ अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के संरक्षक आलोक कुमार का कहना है कि जल निगम ने काम को लेकर कभी गंभीरता नहीं दिखाई, जिससे समय से काम नहीं पुरा हुआ और प्रतिदिन हजारों लोगों को परेशान होना पड़ता है। सीआइएसएफ रोड के गड्ढों में वाहन फंस जाते हैं। इससे वाहन क्षतिग्रस्त भी हो रहे हैं।

-----

सही से गड्ढे तक नहीं भर सके :

इंदिरापुरम के शिप्रा सनसिटी के पार्षद संजय सिंह का कहना है कि बीते माह प्रदर्शन करने पर जल निगम के अधिकारियों ने कहा था कि 15 अगस्त तक सड़क के गड्ढे भर दिए जाएंगे, लेकिन अभी तक गड्ढे नहीं भरे गए। 15 सितंबर से सड़क निर्माण कार्य शुरू करना था, जो अभी तक नहीं हुआ।

-----

धूल व कीचड़ से भी परेशानी :

सीआइएसएफ रोड पर पानी का छिड़काव न होने से धूप निकलने के दौरान धूल उड़ती है। इससे राहगीरों व सड़क के किनारे की सोसायटियों के लोगों को सांस लेने में समस्या होती है। बारिश होने पर जगह-जगह सड़क पर कीचड़ हो जाता है। इससे वाहन फंस जाते हैं। वहीं, फिसलन से मोटरसाइकिल सवार कई बार गिर चुके हैं। इस संबंध में जल निगम का पक्ष जानने के लिए अधिशासी अभियंता प्रवीण यादव को काल किया गया। उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

-------

बयान :

जल निगम को जल्द से जल्द सीआइएसएफ रोड का निर्माण करने के लिए पत्र लिखा गया है। इस संबंध में अधिकारियों से बात हुई थी। बारिश के बाद अक्टूबर से सड़क का निर्माण करने को कहा है।

- एके चौधरी, अधिशासी अभियंता, जीडीए

chat bot
आपका साथी