महागुनपुरम में 22 घंटे गुल रही बिजली

जागरण संवाददाता गाजियाबाद बिजली गुल होने से शहर के बीच बसी महागुनपुरम सोसायटी के करीब डेढ़ हजार परिवार 22 घंटे परेशान रहे। यहां मंगलवार रात 12 बजे गई बिजली बुधवार रात करीब 10 बजे आई। लैंड क्राफ्ट आशियाना व लालकुआं क्षेत्र की कई कालोनियों में तो रात 10 बजे तक बिजली बहाल नहीं हुई थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:05 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:05 PM (IST)
महागुनपुरम में 22 घंटे गुल रही बिजली
महागुनपुरम में 22 घंटे गुल रही बिजली

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: बिजली गुल होने से शहर के बीच बसी महागुनपुरम सोसायटी के करीब डेढ़ हजार परिवार 22 घंटे परेशान रहे। यहां मंगलवार रात 12 बजे गई बिजली बुधवार रात करीब 10 बजे आई। लैंड क्राफ्ट, आशियाना व लालकुआं क्षेत्र की कई कालोनियों में तो रात 10 बजे तक बिजली बहाल नहीं हुई थी। यहां भी मंगलवार रात 12 बजे बिजली गुल हुई थी। कविनगर, नंदग्राम, राजनगर एक्सटेंशन व लोहिया नगर में भी बिजली आपूर्ति ठप होने की शिकायतें कंट्रोल रूम में पहुंची, हालांकि इन इलाकों में कुछ ही घंटों में आपूर्ति शुरू हो गई। बिजली विभाग के अधिकारी महागुनपुरम सोसायटी के बिल्डर और मेंटेनेंस कंपनी सीएसके पर आरोप लगा रहे थे कि उनके उपकरण खराब होने से बिजली की आपूर्ति ठप रही। वहीं अपार्टमेंट आनर्स एसोसिएशन (एओए) के अध्यक्ष व सीएसके प्रबंधक का आरोप था कि बिजली विभाग के अधिकारी फाल्ट नहीं तलाश पा रहे थे। हाईलाइटर

ये थी बिजली गुल होने की वजह

-महागुनपुरम सोसायटी में लगे बिजली के केबल बारिश से सीलन आने के चलते फुंक गए थे।

-लालकुआं के पास बिजली की लाइनों में भी फाल्ट आया था। ऐसे होगा स्थायी समाधान

सोसायटी की आपूर्ति अलग फीडर से करने पर ही समस्या स्थायी रूप से दूर होगी। वर्जन..

बिजली विभाग के अधिकारियों को दो दिन से बिजली आपूर्ति ठप होने की शिकायत दर्ज कराई जा रही थी। एसडीओ राजीव शर्मा के कहने पर नए उपकरण भी लगवा दिए गए थे। कहीं पर कोई केबल नहीं फुंका था। डेढ़ हजार लोग बारिश के इस मौसम में बिजली आपूर्ति ठप होने पर परेशान थे। वैकल्पिक इंतजाम से काम नहीं चल रहा था। सोसायटी की आपूर्ति अलग फीडर से करने पर ही समस्या स्थायी रूप से दूर होगी।

-नवीन तोमर, अध्यक्ष अपार्टमेंट आनर्स एसोसिएशन (एओए) महागुनपुरम ------

महागुनपुरम सोसायटी में लगे बिजली के केबल बारिश से सीलन आने के चलते फुंक गए थे। इससे पूरी सोसायटी की बिजली आपूर्ति ठप हो गई थी। एसडीओ व तकनीकी टीम को मौके पर भेजा गया। फाल्ट ठीक कराकर रात 10 बजे आपूर्ति बहाल करा दी गई। सहायक अभियंता मीटर नेहा चौधरी, अवर अभियंता सुमित व जितेंद्र ने निरीक्षण में पाया कि सोसायटी तक बिजली की आपूर्ति पहुंच रही है। आगे आपूर्ति नहीं जा रही है। अधिशासी अभियंता गुलशन गोयल ने भी सोसायटी का निरीक्षण किया। लालकुआं के पास बिजली की लाइनों में फाल्ट आया था, उसे भी ठीक कर दिया गया है।

- मुजीबुर्रहमान, अधिशासी अभियंता, बिजली विभाग

------ सोसायटी के केबल खराब नहीं थी। दो दिन में पांच बार तकनीकी टीम के अलावा बिजली विभाग के एसडीओ द्वारा किए गए निरीक्षण में कोई खामी नहीं मिली थी। बिजली विभाग की लापरवाही से बिजली की आपूर्ति ठप रही।

-आशु अग्रवाल, प्रबंधक सीएसके

chat bot
आपका साथी