बैरियर के भरोसे रात्रि क‌र्फ्यू, गलत दिशा में फर्राटा भर रहे वाहन

जागरण संवाददाता साहिबाबाद कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए गाजियाबा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 10:13 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 10:13 PM (IST)
बैरियर के भरोसे रात्रि क‌र्फ्यू, गलत दिशा में फर्राटा भर रहे वाहन
बैरियर के भरोसे रात्रि क‌र्फ्यू, गलत दिशा में फर्राटा भर रहे वाहन

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए गाजियाबाद में रात आठ से सुबह छह बजे तक क‌र्फ्यू रहता है। इस समयावधि में जरूरी व आकस्मिक सेवाओं से जुड़े लोगों के सिवाय कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकल सकता है। पुलिस-प्रशासन द्वारा इसे सख्ती से लागू कराने का दावा किया जा रहा है। शनिवार व रविवार रात में दैनिक जागरण की टीम ने ट्रांस हिडन की सड़कों पर घूमकर पड़ताल की, तो दावे हवा-हवाई साबित हुए। तिराहे-चौराहे और विभिन्न कटों पर आवाजाही रोकने के लिए लगाए गए बैरियर सूने मिले। वाहन चालक गलत दिशा में फर्राटा भरते देखे गए। --------- शनिवार रात 10 बजे सीआइएसएफ कट : नोएडा व दिल्ली की ओर से इंदिरापुरम आने वाले वाहनों को रोकने के लिए शनिवार रात में 10 बजे सीआइएसएफ कट पर बैरियर लगा मिला। बैरियर पर कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं दिखा। पुलिस के न होने के कारण नोएडा व दिल्ली की ओर से आने वाले वाहन गलत दिशा से होकर इंदिरापुरम आते दिखे। ये वाहन सही दिशा में आने वाले राहगीरों के लिए मुसीबत बनते देखे गए।

---------- रविवार रात 10 बजे वसुंधरा लालबत्ती : वसुंधरा लालबत्ती, ट्रांस हिडन के प्रमुख चौराहों में शुमार है। रविवार रात 10 बजे वसुंधरा की ओर से जाने और वापस आने वाले लेन पर जेसीबी खड़ी दिखी। यहां भी कोई पुलिसकर्मी नहीं दिखा। यहां पर जरूरी व आकस्मिक सेवाओं से जुड़े लोग काफी परेशान होते देखे गए। ऐसे लोग लालबत्ती तक पहुंचे, तो रास्ता बंद मिला। उन्हें गलत दिशा में होकर वापस लौटना पड़ा। वहीं, कई दोपहिया वाहन चालक जेसीबी के किनारे से निकले और गलत दिशा होकर गुजरे।

--------- दिन में दिखी पुलिस : रविवार को दिन में ट्रांस हिडन के तिराहे-चौराहों पर पुलिसकर्मी नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों का चालान काटते देखे गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया है कि कोविड अधिनियम के तहत 1,171 लोगों का चालान किया गया। दो लाख 96 हजार 450 रुपये जुर्माना वसूला गया। क्षेत्राधिकारियों और थाना प्रभारियों को नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए निर्देशित किया गया है।

chat bot
आपका साथी