कोहरा, कोरोना के डर पर नववर्ष की जीत

जागरण संवाददाता गाजियाबाद जिले भर में कोहरा और कोरोना के डर को दरकिनार कर नए साल का जश्न मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 10:20 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 10:20 PM (IST)
कोहरा, कोरोना के डर पर नववर्ष की जीत
कोहरा, कोरोना के डर पर नववर्ष की जीत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जिले भर में कोहरा और कोरोना के डर को दरकिनार कर नए साल का जश्न मनाया गया। जबरदस्त ठंड के बावजूद नए साल को लेकर लोगों के उत्साह में कोई कमीं नहीं दिखी। कोरोना से बचाव के लिए एहतियात तो बरता गया, लेकिन अधिकांश लोग नववर्ष का स्वागत करने में कोई कमी करने के मूड में नहीं थे। संक्रमण से बचाव को देखते हुए घर से बाहर कम ही निकले, लेकिन घर पर रहकर ही परिवार के साथ मिलकर नए साल का स्वागत किया। हर जगह शहर में सुबह से शाम तक रौनक रही। युवाओं में सर्वाधिक क्रेज दिखा। माल, मल्टीप्लेक्स और रेस्टोरेंट आदि में हुई सजावट के साथ फोटो और सेल्फी भी ली गईं।

नए साल के दिन सुबह से ही कोहरा छाया रहा। दोपहर बाद तक भी कोहरा कम नहीं हुआ। दोपहर बाद कुछ देर के लिए हल्की धूप खिली, लेकिन कोहरा घना होने से धूप का ज्यादा असर नहीं रहा। कोरोना संक्रमण को लेकर भी लोग काफी एहतियात बरत रहे हैं। कोरोना और घने कोहरे के बीच भी नए साल को लेकर खासकर युवाओं के उत्साह में कोई कमीं नहीं आई।

सुबह से शाम तक जश्न का माहौल रहा। हालांकि हर जगह कोरोना को लेकर माल, मल्टीप्लेक्स और रेस्टोरेंट आदि में शारीरिक दूरी का पालन किया गया। मास्क लगाकर, सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिग के बाद प्रवेश दिया गया। ज्यादातर ने कोरोना से बचाव और ठंड को देखते हुए घर पर रहकर ही केक काटकर, पकवान बनाकर और अलग-अलग तरीके से नया साल मनाया। दिन भर रही कंपाने वाली ठंड

नए साल के पहले दिन सुबह से शाम तक हाड़ कंपाने वाली ठंड रही। रात से ही दोपहर बाद तक घना कोहरा छाया रहा। दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे धूप हल्की धूप निकली। मौसम विभाग के अनुसार, न्यूनतम तापमान बढ़कर छह डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इसके बावजूद सर्दी से राहत नहीं मिली। आद्रता 56 फीसद दर्ज की गई। वायुदाब कम होने से न्यूनतम ²श्यता शून्य तक पहुंच गई। मौसम विज्ञानी डॉ.एसबी सिकेरा ने बताया कि एक-दो दिन में हल्की बारिश होने की भी संभावना है। न्यूनतम तापमान तीन से चार डिग्री तक बढ़ सकता है।

chat bot
आपका साथी