पड़ोसी ने किया था प्रापर्टी डीलर की हत्या कराने का प्रयास

जागरण संवाददाता साहिबाबाद कौशांबी थाना क्षेत्र स्थित वेव सिनेमा के पास शुक्रवार रात दिल्ली के प्रापर्टी डीलर हाशिम को पुराने विवाद में गोली मारी गई थी। पड़ोसी ने अपमान का बदला लेने के लिए उसकी हत्या कराने की कोशिश की थी। पुलिस ने साजिश में शामिल दो युवतियों (ममेरी-फुफेरी बहन) को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 09:21 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 09:21 PM (IST)
पड़ोसी ने किया था प्रापर्टी डीलर की हत्या कराने का प्रयास
पड़ोसी ने किया था प्रापर्टी डीलर की हत्या कराने का प्रयास

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : कौशांबी थाना क्षेत्र स्थित वेव सिनेमा के पास शुक्रवार रात दिल्ली के प्रापर्टी डीलर हाशिम को पुराने विवाद में गोली मारी गई थी। पड़ोसी ने अपमान का बदला लेने के लिए उसकी हत्या कराने की कोशिश की थी। पुलिस ने साजिश में शामिल दो युवतियों (ममेरी-फुफेरी बहन) को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय गाजियाबाद ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि हाशिम, कृष्णा कुंज, अनार वाली मस्जिद, लक्ष्मी नगर, दिल्ली में परिवार के साथ रहते हैं। शुक्रवार की रात करीब आठ बजे कौशांबी स्थित वेव सिनेमा के पास दो हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी थी। उनका अस्पताल में उपचार चल रहा है। उनकी पत्नी शहाना ने पड़ोस में रहने वाले नवाब और दो युवतियों (ममेरी-फुफेरी बहन) के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि मामले की जांच की गई तो पता चला कि हाशिम ने एक माह पूर्व रुपये के लेन-देन को लेकर पड़ोस में रहने वाले नवाब की पिटाई की थी। उसका वीडियो बनाकर वायरल किया था। इससे नवाब अपमान महसूस कर रहा था। उसका बदला लेने के लिए उसने हाशिम की हत्या कराने की योजना बनाई। अपने भांजे यासीन और उसके दोस्त उवैश को हाशिम की हत्या करने के लिए तैयार किया। पड़ोस में रहने वाली दो महिला मित्रों (ममेरी-फुफेरी बहन) को 10-10 हजार रुपये देने का लालच देकर साजिश में शामिल किया। उन्हें हाशिम का मोबाइल नंबर देकर प्रेमजाल में फंसाने को कहा। उनमें से एक युवती ने हाशिम से वाट्सएप संदेश व काल के माध्यम से बातचीत शुरू की। अपनापन दिखाने के लिए हथेली पर उसका नाम लिखवाया। योजना के तहत नवाब ने दोनों युवतियों के लिए वेव सिनेमा कौशांबी में शुक्रवार की शाम का शो बुक कर दिया। शो खत्म होने से पहले हाशिम को प्रेमजाल में फंसाने वाली युवती ने काल कर उसे यहां बुलाया। इसकी जानकारी यासीन को भी दे दी। रात करीब आठ बजे हाशिम यहां पहुंचकर दोनों युवतियों से मिला। बारिश से वह अपना मोबाइल स्कूटी की डिग्गी में रखने लगा। इस बीच यासनी और उवैश मौके पर पहुंच गए। उवैश ने हाशिम को गोली मार दी। दोनों फरार हो गए। दोनों युवतियों ने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की। पूछताछ में वह टूट गईं और उन्हें गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया। नवाब, यासीन और उवैश को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। स्कूटी से मिला सुराग : अपराध को रोकने के लिए पुलिस क्षेत्र में सादे कपड़ों में घूमती है। शुक्रवार को पुलिस ने वेव सिनेमा के पास संदिग्धों का विवरण जुटाया था। हाशिम को गोली मारी गई तो पुलिस ने संदिग्धों का विवरण खंगाला। उसमें एक स्कूटी हाशिम के मोहल्ले में रहने वाली महिला की निकली। उसका अगस्त में दिल्ली में चालान कटा था। उस दौरान नवाब स्कूटी चला रहा था। पुलिस ने कड़ियां जोड़नी शुरू की। पता चला कि यह वही नवाब है, जिसके खिलाफ हाशिम की पत्नी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने सर्विलांस, सीसीटीवी कैमरों की फुटेज व पूछताछ में मिली जानकारियों को एक-दूसरे से जोड़ा और मामले का राजफाश कर दिया।

chat bot
आपका साथी