लापरवाही: ईएसआइसी अस्पताल के बाहर कोरोना संक्रमित महिला को छोड़ गई एंबुलेंस

अस्पताल द्वारा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया है जिसके बारे में जिलाधिकारी और सीएमओ को सूचित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 10:21 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:02 AM (IST)
लापरवाही: ईएसआइसी अस्पताल के बाहर कोरोना संक्रमित महिला को छोड़ गई एंबुलेंस
लापरवाही: ईएसआइसी अस्पताल के बाहर कोरोना संक्रमित महिला को छोड़ गई एंबुलेंस

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : राजेंद्र नगर स्थित राज्य कर्मचारी बीमा निगम अस्पताल के बाहर मंगलवार की शाम को सवा सात बजे एक निजी अस्पताल की एंबुलेंस कोरोना संक्रमित महिला को छोड़ गई। अस्पताल द्वारा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया है, जिसके बारे में जिलाधिकारी और सीएमओ को सूचित किया गया है।

ईएसआइसी अस्पताल के कोरोना वार्ड के प्रभारी डॉ. विमल कुमार ने बताया कि मंगलवार शाम सात बजे गाजियाबाद स्थित निजी अस्पताल की एंबुलेंस अस्पताल के बाहर पहुंची और एक महिला को यहां छोड़ गई। जानकारी करने पर पता चला की महिला ईएसआई कार्ड धारक है। उसे निमोनिया था, जिसका उपचार निजी अस्पताल में चल रहा था। जहां महिला की कोरोना जांच की गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर निजी अस्पताल के द्वारा महिला को ईएसआइसी अस्पताल के गेट पर छुड़वा दिया गया। डाक्टर विमल कुमार का कहना है कि अस्पताल में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के दिशानिर्देश पर ही कोरोना संक्रमितों को भर्ती किया जाता है। अस्पताल के गेट पर छोड़ी गई महिला के बारे में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर संक्रमित महिला को उपचार के लिए संजय नगर स्थित अस्पताल ले जाया जा रहा है।

सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता का कहना है कि इस मामले की जानकारी नहीं है। यदि संक्रमित महिला को गेट पर छोड़ कर भाग गए हैं तो यह कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। जांच पड़ताल की जाएगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर लापरवाह निजी अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी