...तो वेबसाइट अपडेट होने के बाद ही होगा HSRP की अनिवार्यता पर निर्णय

एआरटीओ बोेले, मुख्यालय स्तर से दिए गए हैं वेबसाइड अपडेट करने के निर्देश

उत्तर प्रदेश में हाई सिक्याेरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) की अनिवार्यता पर फैसला वेबसाइट अपडेट होने के बाद ही होगा। एचएसआरपी निर्माता कंपनियों की वेबसाइट आवेदकों की संख्या से हिसाब से नाकाफी साबित हो रही थी। साइट बार-बार हैंग होने की शिकायतें लगातार मिल रही थीं।

Publish Date:Sat, 19 Dec 2020 03:53 PM (IST) Author: Vinay Tiwari

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश में हाई सिक्याेरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) की अनिवार्यता पर फैसला वेबसाइट अपडेट होने के बाद ही होगा। एचएसआरपी निर्माता कंपनियों की वेबसाइट आवेदकों की संख्या से हिसाब से नाकाफी साबित हो रही थी। साइट बार-बार हैंग होने की शिकायतें लगातार मिल रही थीं।

ऐसे में आम जन की सहूलियत को एचएसआरपी निर्माता कपंनियों को वेबसाइट अपडेट करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि वाहन स्वामियों को दिक्कत न हो। शुक्रवार को दैनिक जागरण से बातचीत में यह बातें गाजियाबाद के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी विश्वजीत प्रताप सिंह ने कहीं। उन्होंने बताया कि वेबसाइट अपडेट होने के बाद ही परिवहन मुख्यालय से एचएसआरपी के संबंध में आदेश जारी किए जाएंगे।

काम न होने से लोगों को हो रही थी परेशानी 

जिन वाहनों पर एचएसआरपी नहीं लगी थी और जिन वाहन स्वामियों ने उसके लिए आवेदन नहीं किया था। ऐसे सभी वाहनों के परिवहन कार्यालय से संबंधित कामकाज पर एक दिसंबर से रोक लगा दी गई थी। फिटनेस जांच, पंजीयन प्रमाण पत्र की द्वितीय प्रति, स्वामित्व स्थानांतरण, पता परिवर्तन, पंजीयन का नवीनीकरण, अनापत्ति प्रमाण पत्र, नया परमिट, परमिट की द्वितीय प्रति, परमिट नवीनीकरण, अस्थायी परमिट, विशेष परमिट, राष्ट्रीय परमिट आदि कामकाम नहीं किए जा रहे थे लेकिन उच्चाधिकारियों के आदेश पर सात दिसंबर को यह रोक हटा दी गई थी। अब परिवहन कार्यालय में बिना एचएसआरपी लगवाए व आवेदन किए हुए भी वाहन संबंधी सभी काम हो रहे हैं।

- इन वेबसाइट पर जाकर आनलाइन बुक होती है एचएसआरपी

www.makemyhsrp.com व www.bookmyhsrp.com इन दोनों वेबसाइट पर जाकर एचएसआरपी बुक की जाती है। आवेदन करते वक्त वेबसाइट पर जाकर चरणबद्ध तरीके से वाहन संबंधी जानकारी भरनी होती है। इसके बाद आनलाइन फीस जमा करने के बाद ही प्रक्रिया पूरी होती है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.