मोदीनगर अग्निकांड में एसडीएम पर गिरी गाज, सौम्या पांडेय को पद से हटाया गया

एसडीएम मोदीनगर सौम्या पांडेय को चार्ज से हटा दिया। उनके स्थान पर अपर नगर मजिस्ट्रेट आदित्य प्रजापति को मोदीनगर का नया एसडीएम बनाया गया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 05:41 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 05:41 PM (IST)
मोदीनगर अग्निकांड में एसडीएम पर गिरी गाज, सौम्या पांडेय को पद से हटाया गया
मोदीनगर अग्निकांड में एसडीएम पर गिरी गाज, सौम्या पांडेय को पद से हटाया गया

गाजियाबाद [आशुतोष गुप्ता]। मोदीनगर में पटाखा फैक्ट्री अग्निकांड में कई लोगों की मौत की घटना के बाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बुधवार को एसडीएम मोदीनगर सौम्या पांडेय को चार्ज से हटा दिया। उनके स्थान पर अपर नगर मजिस्ट्रेट आदित्य प्रजापति को मोदीनगर का नया एसडीएम बनाया गया है। सौम्या पांडेय को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जिला मुख्यालय नियुक्त किया गया है।

बता दें कि रविवार को मोदीनगर में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 9 की मौत हो गई थी। इस मामले में पूर्व में पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई हुई थी। इसके बाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने मोदीनगर एसडीएम को चार्ज से हटा दिया।

सौम्या पांडेय के स्थान पर आदित्य प्रजापति को नया एसडीएम बनाया गया है। आदित्य प्रजापति पूर्व में सदर और लोनी तहसील के भी एसडीएम रह चुके हैं। वर्तमान में वह अपर नगर मजिस्ट्रेट के चार्ज पर थे। 

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि आदित्य प्रजापति द्वारा मोदीनगर तहसील के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियां व कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। आदित्य प्रजापति के मोबाइल नंबर पर लोग अपनी परेशानियों के संबंध में वार्ता कर सकते हैं।

बखरवा अग्निकांड कांड की जांच शुरू

बखरवा अग्निकांड मामले की न्यायिक जांच शुरू कर दी गई है। डीएम ने अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन संतोष कुमार वैश्य को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। जांच अधिकारी ने मामले में लिखित व मौखिक बयान दर्ज कराने के लिए 16 जुलाई तारीख तय की है। बखरवा में लोगों ने घटना के बाद हंगामा किया था। आरोपितों पर रासुका की कार्रवाई के साथ ही डीएम ने मामले की न्यायिक जांच कराकर जिम्मेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई कराने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया था।

डीएम अजयशंकर पांडेय ने गाजियाबाद के अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन संतोष कुमार वैश्य को प्रकरण का जांच अधिकारी नियुक्त किया है। जांच अधिकारी ने डीएम के अलावा एसएसपी, एसपी देहात, सीओ, एसएचओ मोदीनगर को भी इसकी प्रति भेजी है। बता दें कि मोदीनगर के बखरवा गांव में पांच जुलाई को एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। आग में झुलसकर 9 लोग की जान जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी