गाजियाबाद में बहुमंजिला इमारत में शार्ट सर्किट से लगी आग, कोई हताहत नहीं

सोसायटी की एओए के अध्यक्ष रोहित चौधरी ने बताया कि आग टावर-2 के ई-3 ब्लॉक की डक्ट में चौथे फ्लोर पर आग लगी थी। डक्ट से कई टेलीकाम कंपनियों इंटरनेट और डीटीएच कनेक्शन के तार गुजर रहे हैं। साथ ही इलेक्ट्रिक पैनल भी लगे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 12:54 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:54 PM (IST)
गाजियाबाद में बहुमंजिला इमारत में शार्ट सर्किट से लगी आग, कोई हताहत नहीं
क्रॉसिंग रिपब्लिक की जीएच-7 सोसायटी की डक्ट में लगी आग

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। क्रॉसिंग रिपब्लिक की जीएच-7 सोसायटी की डक्ट में बृहस्पतिवार सुबह शार्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई। गनीमत थी कि सोसायटी में अग्निशमन के पर्याप्त इंतजाम थे, जिनकी मदद से मेंटीनेंस‌ टीम ने अग्निशमन विभाग के पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया। इसके चलते कोई हताहत नहीं हुआ।

सोसायटी की एओए के अध्यक्ष रोहित चौधरी ने बताया कि आग टावर-2 के ई-3 ब्लॉक की डक्ट में चौथे फ्लोर पर आग लगी थी। डक्ट से कई टेलीकाम कंपनियों इंटरनेट और डीटीएच कनेक्शन के तार गुजर रहे हैं। साथ ही इलेक्ट्रिक पैनल भी लगे हैं। चौथे फ्लोर पर इलेक्ट्रिक पैनल में शार्ट-सर्किट के चलते आग लगी थी। रोहित ने बताया कि दमकल टीम के पहुंचने से पहले सोसायटी की मेंटीनेंस टीम ने फायर एक्सटिंगुइशर और हौज रील के जरिए पानी से आग पर काबू पा लिया था।

आग का धुआं फ्लैटों मेंनहीं गया, इस कारण सोसायटी निवासियों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। धुआं डक्ट से होता हुआ ऊपर की ओर निकल गया। 

जन चौपाल में खराब स्ट्रीट लाइट की शिकायत

वहीं, नगर निगम द्वारा बुधवार को कविनगर स्थित कबीर पार्क में जन चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं और स्ट्रीट लाइट ठीक न होने की शिकायत की गईं। नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने जल्द ही समस्याओं का निस्तारण करने का आश्वासन दिया । जन चौपाल में पहुंचे पार्षद हिमांशु मित्तल, पार्षद राजेंद्र त्यागी, पार्षद प्रवीण गुर्जर सहित आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में नगर आयुक्त को जानकारी दी। नगर आयुक्त ने स्ट्रीट लाइट ठीक न होने की शिकायत पर प्रकाश विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जल्द ही वे प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त करें।

69,484 कार्ड धारकों को वितरित किया गया राशन

बुधवार को शुरू किए गए निश्शुल्क राशन वितरण के पहले दिन 69,484 कार्ड धारकों को गेंहू,चावल और चना वितरित किया गया। पहली बार अंतोदय कार्ड धारकों को 49 कुंतल चीनी का वितरण 18 रुपये किलो के हिसाब से किया गया। जिला पूर्ति अधिकारी डा. सीमा ने बताया कि जिले के 573 राशन डीलरों के जरिए सवा चार लाख कार्ड धारकों को 31 अक्टूबर तक निश्शुल्क राशन का वितरण किया जाएगा। चीनी केवल 8,500 अंतोदय कार्ड धारकों को ही दी जाएगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी