पांच दिन बाद दिल्ली में होने वाली थी 5 करोड़ रुपये की लूट, साहिबाबाद पुलिस ने बदमाशोंं को किया गिरफ्तार

साहिबाबाद पुलिस ने दिल्ली में पांच करोड़ रुपए की लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 08:44 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 10:31 PM (IST)
पांच दिन बाद दिल्ली में होने वाली थी 5 करोड़ रुपये की लूट, साहिबाबाद पुलिस ने बदमाशोंं को किया गिरफ्तार
पांच दिन बाद दिल्ली में होने वाली थी 5 करोड़ रुपये की लूट, साहिबाबाद पुलिस ने बदमाशोंं को किया गिरफ्तार

गाजियाबाद [हसीन]। दिल्ली के चांदनी चौक क्षेत्र में पांच करोड़ रुपये लूटने से पहले रेकी करने जा रहे तीन बदमाशों को साहिबाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तीनों बदमाश दिल्ली पुलिस से बर्खास्त सिपाही विजय गैंग के सदस्य हैं। आरोपितों के पास से चोरी की पांच बाइक, हथियार और दो किलो गांजा बरामद हुआ है। आरोपित सुपारी लेकर हत्या भी करते हैं। दिल्ली के भजनपुरा स्थित एक बैंक्वेट हॉल में बदमाशों ने अपराध करने का अड्डा बना रखा है।

15 हजार रुपये का इनाम था घोषित

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान शामली निवासी रिहान उर्फ आमिर, बरेली निवासी अनिल और दिल्ली निवासी दीपक उर्फ अज्जू उर्फ मोटा के रूप हुई है। पुलिस पूर्व में अनिल पर 15 हजार रुपये के इनाम घोषित कर चुकी है। यह गैंग ज्वेलरी शोरूम और कैश ले जाने वाले लोगों को निशाना बनाता है।

पांच करोड़ रुपये कैश लूटने का बन रहा था प्लान

आरोपितों के एक साथी जेजे कॉलोनी दिल्ली निवासी राजू ने बताया था कि जामा मस्जिद से चांदनी चौक को पांच करोड़ रुपये ले जाए जाने हैं। आरोपितों ने पांच करोड़ रुपये लूटने की साजिश बना ली थी। वारदात से पहले रेकी करने जा रहे थे। मगर साहिबाबाद पुलिस ने बदमाशों को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले वाहन चोरी करते हैं।

नंबर प्लेट बदलकर देते थे घटना को अंजाम

चोरी के वाहन की नंबर प्लेट बदलकर घटना को अंजाम देते हैं। आरोपितों ने भजनपुरा थाने के पास विजय बंसल के बैंक्वेट हॉल कब्जा कर रखा है। इसी हॉल में आरोपित हत्या की सुपारी लेते हैं और लूट की वारदातों की योजना बनाते हैं। बैंक्वेट हॉल में पर 50 हजार के इनामी बदमाश अमित पंडित समेत दिल्ली एनसीआर के कुख्यात बदमाशों का आना जाना है। जिस कारण लोग पुलिस से शिकायत करने से भी डरते हैं।

chat bot
आपका साथी