बिहार के 'उजाले' का कारनामा आपको कर देगा हैरान, नंगे पांव चढ़ जाता है दीवार पर

बिहार के सीतामढ़ी जिल के रहने वाले शातिर चोर इरफान उर्फ उजाले का अपराध जानकार निश्चित ही कोई भी आम आदमी पार्टी नफरत करेगा लेकिन चोरी के पीछे की वजह जानकार शायद यह नफरत सहानुभूति में बदल जाए।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 01:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:17 PM (IST)
बिहार के 'उजाले' का कारनामा आपको कर देगा हैरान, नंगे पांव चढ़ जाता है दीवार पर
बिहार के 'उजाले' का कारनामा आपको कर देना हैरान, नंगे पांव चढ़ जाता है दीवार पर

गाजियाबाद [आशुतोष गुप्ता]। बिहार के सीतामढ़ी के रहने वाले चोर इरफान उर्फ उजाले का अपराध जानकार निश्चित ही कोई भी आम आदमी पार्टी नफरत करेगा, लेकिन चोरी के पीछे की वजह जानकार शायद यह नफरत सहानुभूति में बदल जाए। दरअसल, गाजियापाद के कवि नगर में कारोबारी कपिल गर्ग के घर में पिछले महिने हुई डेढ़ करोड़ की चोरी के आरोप गिरफ्तार मास्टरमाइंड इरफान उर्फ उजाले ने जो खुलासा किया वह हैरान करने वाला है। 

पत्नी को पंचायत जिताने के लिए चोरी के पैसे से बनवा दी सड़क

पुलिस की मानें तो आरोपित इरफान उर्फ उजाले ने पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी गुलशन परवीन सीतामढ़ी बिहार में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही है। क्षेत्र के लोगों की मांग पर ही उसने अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा है। पुलिस का कहना है कि गुलशन मतदाताओं से अपने लिए वोट की भीख मांग रही है।इरफान उर्फ उजाले की मानें तो बिहार के सीतामढ़ी से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही पत्नी गुलशन परवीन को जिताने के लिए उसने चोरी 1.5 करोड़ से से 7 गांवों में सड़कें बनवा दीं। इतना ही नहीं, इरफान ने गांव के लोगों को पढ़ाई, शादी, बीमारी के उपचार के लिए एक करोड़ से ज्यादा रुपये भी बांटे।

गौरतलब है कि गाजियाबाद के कविनगर में पिछले महीने एक कारोबारी के मकान में हुई एक करोड़ की चोरी के मुख्य आरोपित इरफान उर्फ उजाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से चोरी के एक करोड़ कीमत से अधिक के सोने व हीरे के जेवर बरामद किए हैं। पकड़ा गया आरोपित जगुआर, मर्सीडीज, स्कार्पियो जैसी महंगी कारों से चलकर रेकी करने के बाद चोरी की वारदात को अंजाम देता है। बताया जा रहा है कि इरफान देश भर में बड़ी कोठियों व बंगलों में घुसकर सैकड़ों बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है। उसके खिलाफ विभिन्न प्रदेशों में चोरी के 25 मामले दर्ज हैं।

एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने प्रेसवार्ता में बताया कि आरोपित बिहार के सीतामढ़ी निवासी इरफान उर्फ उजाले है। आरोपित ने उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री अतुल गर्ग के पड़ोसी एवं लोहा कारोबारी कपिल गर्ग की कोठी से एक करोड़ कीमत के जेवर चोरी किए थे। इरफान के खिलाफ दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, तेलंगाना और बिहार समेत देश के विभिन्न राज्यों में चोरी के मामले दर्ज हैं। पूर्व में वह दिल्ली और गोवा से गिरफ्तार हो चुका है। पूछताछ में उसने बताया कि वह पिछले 10 सालों से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। विभिन्न प्रदेशों और जिलों में उसकी 16 कथित पत्नियों की बात जांच में सामने आई है। इसमें उसकी असल पत्नी व गर्लफ्रेंड को पुलिस पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है।

नंगे पांव दीवार पर चढ़ जाता है इरफान

एसपी सिटी ने बताया कि इरफान नंगे पैर चोरी की वारदात को अंजाम देता है। वह दीवार पर नंगे पैर चढ़कर कोठियों में घुस जाता है और चोरी करता है। वह कभी भी मेनगेट से नहीं जाता बल्कि पिछली दीवार से चढ़कर चोरी करता है। पुलिस को उसने बताया कि कारोबारी की कोठी में भी वह पीछे के रास्ते से ही अकेले घुसा था।

गरीब लड़कियों की शादी कराता है इरफान

कविनगर थाना प्रभारी अब्दुर्र रहमान सिद्दीकी ने बताया कि इरफान बिहार के सीतामढ़ी में गरीब लड़कियों की शादी कराता है। पूछताछ में इरफान ने बताया कि वह बड़ी कोठियों में चोरी के बाद इसका अधिकांश पैसा गरीबों में बांटता है। इरफान ने चोरी के पैसे से करीब दर्जन भर गरीब लड़कियों की शादी कराने और गांव में नाली, खडंजा बनवाने की बात कबूली है।

दिल्ली जज और राज्यपाल के पड़ोसी को भी नहीं बक्शा

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने इरफान से पूछताछ की तो उसके चेहरे पर डर नाम की चीज नहीं दिखाई दी। इरफान ने बताया कि वह दिल्ली में एक जज और गोवा में राज्यपाल के पड़ोसी के यहां भी बड़ी चोरी कर चुका है। इरफान ने कहा कि वह आजतक भी किसी वारदात में रंगे-हाथ नहीं पकड़ा गया। वारदात के दौरान न तो किसी कोठी के गार्ड ने उसे पकड़ा और न ही कोठियों में पलने वाले कुत्तों ने उसपर हमला किया। इरफान ने एसपी सिटी के सामने दावा किया वह किसी भी कोठी में कोई सामान रख दें, उस सामान को वह आसानी से चोरी कर लेगा। एसपी सिटी का कहना है कि आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी