राकेश टिकैत का एलान- यूपी सरकार ने पानी की व्यवस्था नहीं की तो हम सड़क में करेंगे बोरिंग

राकेश टिकैत ने कहा कि स्थानीय प्रशासन या उत्तर प्रदेश सरकार अगले 2 घंटे के दौरान पानी की व्यवस्था नहीं करेगी तो हम अपना बोरिंग मशीन मंगवा कर सड़क से ही पानी निकाल लेंगे। हम अपने पानी का इंतजाम खुद करेंगे।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 29 Jan 2021 01:04 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 01:04 PM (IST)
राकेश टिकैत का एलान- यूपी सरकार ने पानी की व्यवस्था नहीं की तो हम सड़क में करेंगे बोरिंग
दिल्ली में हुई हिंसा की जांच निष्पक्ष तरीके से होनी चाहिए।

नई दिल्ली/गाजियाबाद [शाहनवाज अली]। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से पानी की मदद का हम धन्यवाद करते हैं, लेकिन हम दिल्ली का पानी नहीं लेंगे। स्थानीय प्रशासन या उत्तर प्रदेश सरकार अगले 2 घंटे के दौरान पानी की व्यवस्था नहीं करेगी तो हम अपना बोरिंग मशीन मंगवा कर सड़क से ही पानी निकाल लेंगे। हम अपने पानी का इंतजाम खुद करेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं सरेंडर करने वाला था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने आकर किसानों को मारने पीटने की बात की। किसानों को अकेला नहीं छोड़ा जाएगा, क्योंकि किसान की पगड़ी और मान सम्मान की लड़ाई है। अगर हम अब हम आंदोलन खत्म कर देंगे तो 20 साल तक किसान आंदोलन नहीं कर पाएंगे।

दिल्ली में मेरी आवाज़ पर चार लाख ट्रैक्टर पहुंचे

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि सिखों को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। समझौते के बाद ही दोनों को खाली किया जा सकता है। देशभर में पंचायत जारी है उसके बाद ही फैसला लिया जाएगा। राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार से बातचीत के रास्ते खुले हैं, लेकिन हमारी मांगे वहीं है। उन्हें कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा की जांच निष्पक्ष तरीके से होनी चाहिए। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी