Kisan Andolan: राकेश टिकैत को वॉट्सऐप पर मिलीं गालियां, जान से मारने की धमकी भी मिली

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को मोबाइल फोन पर फिर से जान से मारने की धमकी मिली है। भाकियू संगठन के कार्यकर्ता प्रज्ज्वल त्यागी उर्फ मन्नू त्यागी ने कौशांबी थाने में शिकायत दी है। इससे पहले भी राकेश टिकैत को कई बार धमकी मिल चुकी है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 10:02 AM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 10:35 AM (IST)
Kisan Andolan: राकेश टिकैत को वॉट्सऐप पर मिलीं गालियां, जान से मारने की धमकी भी मिली
Kisan Andolan: भाकियू नेता राकेश टिकैत को फिर मिली जान से मारने की धमकी, कार्यकर्ताओं ने दर्ज कराई FIR

नई दिल्ली/गाजियाबाद [अवनीश मिश्र]। दिल्ली-एनसीआर के यूपी बॉर्डर पर पिछले 6 महीने से चल रहे कृषि कानून विरोधी आंदोलन की अगुआई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को मोबाइल फोन पर फिर से जान से मारने की धमकी मिली है। भारतीय किसान यूनियन संगठन के कार्यकर्ता प्रज्ज्वल त्यागी उर्फ मन्नू त्यागी ने कौशांबी थाने में शिकायत दी है।

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी गेट पर चल रहे कृषि कानून विरोधी आंदोलन की अगुआई करने वाले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को वॉट्सऐप पर गालियां मिली हैं। मारने की भी धमकी दी गई है। संगठन के कार्यकर्ता प्रज्ज्वल त्यागी उर्फ मन्नू त्यागी ने कौशांबी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस और साइबर सेल मामले की जांच कर रही है।

प्रज्ज्वल त्यागी ने बताया कि चार अप्रैल से 26 मई तक एक मोबाइल नंबर से राकेश टिकैत को वॉट्सऐप पर संदेश आए हैं। उसमें उन्हें गालियां दी गई हैं। मारने की धमकी मिली है। उन्होंने बृहस्पतिवार की रात करीब 11 बजे कौशांबी थाने में इसकी शिकायत दी। चैट का प्रिंट आउट पुलिस को सौंपा। पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय गाजियाबाद ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। सर्विलांस और साइबर सेल की टीम भी लगाई गई है।

चौथी बार मिली धमकी

यूपी गेट पर 28 नवंबर से धरना शुरू हुआ है। राकेश टिकैत को सबसे पहले दिसंबर में फोन पर धमकी मिली थी। पुलिस ने आरोपित मानव मिश्रा को बिहार के भागलपुर से दबोच लिया था। दूसरी बार उन्हें अप्रैल में फिरोजाबाद के एक युवक ने धमकी दी। वह भी पकड़ा गया। तीसरी बार सप्ताह भर पहले धमकी मिली। पुलिस उसकी जांच कर रही है। अब फिर से धमकी मिली है। कुल मिलाकर उन्हें चौथी बार धमकी मिल चुकी है। इनमें से दो बार उन्हें वॉट्सऐप संदेश भेज कर धमकी दी गई है।

chat bot
आपका साथी