वैशाली में आवाजाही बंद करने की तैयारी, साहिबाबाद में लोगों ने खुलवा लिया सील सोयायटी का गेट

वैशाली में कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं। ऐसे में प्रशासन यहां सेक्टर स्कीम लागू करने पर विचार कर रहा है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 01:23 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 01:23 PM (IST)
वैशाली में आवाजाही बंद करने की तैयारी, साहिबाबाद में लोगों ने खुलवा लिया सील सोयायटी का गेट
वैशाली में आवाजाही बंद करने की तैयारी, साहिबाबाद में लोगों ने खुलवा लिया सील सोयायटी का गेट

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। वैशाली में कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं। ऐसे में प्रशासन यहां सेक्टर स्कीम लागू करने पर विचार कर रहा है। ऐसे में यहां आवाजाही कुछ समय के लिए बंद हो जाएगी। डीएम अजय शंकर पांडेय और एसएसपी कलानिधि नैथानी ने संयुक्त रूप से शनिवार को वैशाली क्षेत्र का निरीक्षण किया। डीएम ने बताया कि वैशाली में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। दो माह में यहां करीब तीस लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले खोड़ा और लोनी में सेक्टर स्कीम लागू करने से संक्रमण कम हुआ है। डीएम ने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करने के बाद निर्देश दिए हैं कि कोरोना संक्रमितों का उपचार नियमों के अनुसार होना चाहिए। राधा स्वामी मोरटा में बनाए गए आश्रय स्थल का भी उन्होंने जायजा लिया।

11 और संक्रमित मिले: शनिवार को 156 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब एक्टिव केस 70 हैं। जिले में स्वस्थ होकर घर पहुंचने वालों की संख्या 213 है। स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई कुल 167 में से 156 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 11 नए केसों के साथ ही अब तक के कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 287 पर पहुंच गई है।

सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि शनिवार को कुल 167 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुईं हैं। पॉजिटिव आईं 11 रिपोर्ट में दो लोग वैशाली के हैं और दो लोग वसुंधरा के हैं। इनके अलावा एक अकबरपुर बहरामुपर, एक सूर्यनगर, एक बुद्धविहार खोड़ा, जयपुरिया एंक्लेव कौशांबी, एक महिला सिरौरा गांव लोनी की, एक लाल क्वार्टर लोहिया नगर और एक सिंडिकेट बैंक दिल्ली के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सीएमओ के मुताबिक अब तक लिए गए 9789 सैंपलों के सापेक्ष प्राप्त हुई 9281 में से 8994 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 508 जांच लंबित हैं। शनिवार को कुल 211 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिले के कुल 18 हॉटस्पॉट हैं। नगरीय होने की वजह से सभी रेड जोन में हैं।

गुलमोहर ग्रीन सोसायटी सील

एक दंपती के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद शनिवार को मोहन नगर स्थित गुलमोहर ग्रीन सोसायटी को प्रशासनिक अधिकारियों ने सील कर दिया। इसका सोसायटी के लोगों ने विरोध किया। सोसायटी को सील करने के बाद प्रशासनिक अधिकारी चले गए, पुलिसकर्मी भी तैनात नहीं किए गए। इसका फायदा उठाकर रेजीडेंट्स ने सोसायटी का गेट सिक्योरिटी गार्ड से खुलवा लिया। मामले की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई है। गुलमोहर ग्रीन सोसायटी में चार कोरोना संक्रमित मिलने के कारण सोसायटी के चार टावर करीब एक माह पहले सील कर दिए गए थे। संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट आए।

chat bot
आपका साथी