Muradnagar Roof Collapse Incident: पुलिस ने खुलवाया दिल्ली मेरठ हाईवे पर लगा जाम

Muradnagar Roof collapse Incident पुलिस अलसुबह से ही मृतकों के घर के बाहर मुस्तैद है। लोगों को ठोस कार्रवाई का आश्वासन देकर समझाया जा रहा है लेकिन घटना को लेकर लोगों में भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 10:55 AM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 12:46 PM (IST)
Muradnagar Roof Collapse Incident: पुलिस ने खुलवाया दिल्ली मेरठ हाईवे पर लगा जाम
पुलिस जाम खुलवाने के लिए मशक्कत कर रही है।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Muradnagar Roof collapse Incident: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मुरादनगर में अत्येष्ठि स्थल के पास बनी छत गिरने से 25 लोगों की मौत से स्थानीय लोग बहुत नाराज हैं। इस हादसे में अब भी कई लोग घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वहीं, हादसे के एक दिन बाद सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव मुरादनगर में मृतकों के घर पहुंचे तो कोहराम मच गया। नाराज लोग शव लेकर हाईवे पर आ गए और हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। कुछ राहगीरों ने आगे बढ़ने की कोशिश की तो लोगों ने वाहनों पर पथराव किया। इससे दिल्ली मेरठ हाईवे पर वाहनों की लाइन लग गई। दोनों तरफ 4 से 5 किलोमीटर लंबी वाहनों की कतारें लग थी। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवा दिया। फिलहाल दिल्ली मेरठ हाईवे पर यातायात सामान्य है।

गौरतलब है कि मुरादनगर में श्मशान स्थल पर लोगों के खड़े होने के लिए बनाई गई गैलरी की छत रविवार सुबह अचानक गिर पड़ी। यहां पर लोगों ने पाया कि डेढ़ माह पूर्व बने इस परिसर में मलबे की ईंटों पर सीमेंट नाममात्र का लगा था। कई हादसों में मलबा देखा है, लेकिन इस हादसे का मलबा अलग ही है। बारिश के चलते मलबा गीला हो चुका था। इसके बाद भी इससे रेत झड़ रही थी।  

65 लोगों को मलबे से निकाला 

स्थानीय लोगों और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर राहत व बचाव कार्य शुरू किया। घटना की जानकारी पर गाजियाबाद से आधे घंटे में एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। इस दौरान रैपिड रेल निर्माण कार्य में लगी जेसीबी, हाइड्रा मंगवाई गई। इसकी मदद से 65 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया। अस्पताल में 25 लोगों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घायलों का इलाज चल रहा है।

यह भी देखें: गाज़ियाबाद में छत गिरने से कई लोगों की मौत, PM Modi-President Kovind ने जताया दुख

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी