गोहत्याओं के खिलाफ गाजियाबाद में 22 दिसंबर को होगी महापंचायत

गोहत्याओं के विरोध और गोतस्करों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों ने रविवार को लोनी तिराहा स्थित शिव मंदिर में पंचायत की। आगामी 22 तारीख तक गोतस्करों की गिरफ्तारी न होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर महापंचायत करने का निर्णय लिया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:39 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 01:31 PM (IST)
गोहत्याओं के खिलाफ गाजियाबाद में 22 दिसंबर को होगी महापंचायत
गोहत्याओं के खिलाफ गाजियाबाद में 22 दिसंबर को होगी महापंचायत

गाजियाबाद/लोनी, जागरण संवाददाता। गोहत्याओं के विरोध और गोतस्करों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों ने रविवार को लोनी तिराहा स्थित शिव मंदिर में पंचायत की। आगामी 22 तारीख तक गोतस्करों की गिरफ्तारी न होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर महापंचायत करने का निर्णय लिया। लोगों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पांच सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। उपजिलाधिकारी ने लोगों को मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजने और नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया है। लोगों ने रविवार को शिव मंदिर परिसर में पंचायत की। पंचायत में क्षेत्र के बेहटा हाजीपुर में सात गोतस्करों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद थाना प्रभारी का निलंबन किए जाने पर रोष प्रकट किया।

लोगों ने कहा कि प्रदेश के एक विधायक पर मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। लोगों ने कुछ पुलिस अधिकारी पर क्षेत्र में बलवा कराने की आशंका जताई। बाद में लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर विधायक, गोदाम संचालक और उसके पुत्र के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करने, बार्डर थाना प्रभारी का निलंबन रद्द करने, भाकपा नेत्री की गिरफ्तारी और विधायक नंद किशोर गुर्जर की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की। पंचायत में मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन किया गया।

विधायक नंद किशोर गुर्जर ने फोन पर लोगों को उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर शांतिपूर्ण तरीके से घर जाने की बात कही। पंचायत की अध्यक्षता विनोद गोयल ने की। इस अवसर पर लोनी व्यापार मंडल के अध्यक्ष रतन सिंह भाटी, कोमल गुर्जर, ललित शर्मा, अशोक त्यागी, अर¨वद गोयल, बच्चू प्रधान, सुशील श्रीवास्तव, वेद नागर, आरती मिश्रा, मनीष अत्री समेत अन्य लोग मौजूद रहे। पंचायत की सूचना पर तीनों थानों के थाना प्रभारी, खुफिया विभाग के अधिकारी, पुलिसबल, पीएसी और दमकलकर्मी मौजूद रहे। वहीं मंदिर के पास स्थित कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखीं।

chat bot
आपका साथी