यूपी गेट धरना स्थल से रात एक बजे लौटी पीएसी तो आयी किसानों की जान में जान

धरना स्थल से जाती हुई पीएएसीः जागरण

राकेश टिकैत ने एक बार फिर शासन प्रशासन को चेतावनी देते हुए आंदोलन जारी रखने की बात कही। किसानों और प्रशासन के बीच जारी इस माइंड गेम पर सभी की नजरें टिकी हुई है। हालांकि देर रात 130 बजे तक आंदोलन स्थल पर 250-300 किसान ही मौजूद थे।

Mangal YadavFri, 29 Jan 2021 02:18 AM (IST)

सहिबाबाद, जागरण संवाददाता। यूपी गेट पर किसान आंदोलन में पुलिस और किसानों के बीच रस्साकशी का दौर बृहस्पतिवार देर रात तक जारी रहा। जब तक पुलिसबल तैनात रहा किसानों की सांसे अटकी रहीं। रात एक बजे पीएसी के जाते ही किसानों ने नारेबाजी तेज कर दी। मंच पर एक बार फिर राकेश टिकैत पहुंचे और आंदोलन स्थल पर नीचे तंबुओं में सो रहे किसान ट्रैक्टर पर सवार होकर मंच स्थल तक आये। इन किसानों ने ऐसा प्रतीत कराने का प्रयास किया जैसे उनका जत्था बाहर से आया हो।

हालांकि पुलिसबल ने पहले से ही चारो ओर से आंदोलन स्थल के पास नाकाबंदी कर रखी है। जिससे मंच स्थल तक बाहर से कोई व्यक्ति नहीं पहुंच सकता।

राकेश टिकैत ने एक बार फिर शासन प्रशासन को चेतावनी देते हुए आंदोलन जारी रखने की बात कही। किसानों और प्रशासन के बीच जारी इस माइंड गेम पर सभी की नजरें टिकी हुई है। देर रात तक पुलिस की टीमें लौट सकती हैं, इसकी आशंका किसानों को है यही कारण है कि अन्य दिनों की अपेक्षा बृहस्पतिवार को आंदोलन स्थल के पास रतजगा जारी है। हालांकि देर रात 1:30 बजे तक आंदोलन स्थल पर 250-300 किसान ही मौजूद थे।

यूपी पुलिस की सक्रियता के बाद भी पहुंचे किसान

बृहस्पतिवार देर रात करीब 11 बजे यूपी गेट पर बिजनौर से करीब 100 किसान राकेश टिकैत के समर्थन में पहुंचे। किसानों का जत्था पहुंचते ही यहां किसानों की संख्या बढ़ गई, जबकि दिन में किसानों की संख्या घट रही थी। किसानों के पहुंचते ही राकेश टिकैत मंच पर खड़े हो गए। सूत्रों की माने तो बिजनौर से पहुंचे किसान राकेश टिकैत के लिए संदेश भी लाए। उनसे कहा कि मुजफ्फरनगर में लोग इकट्ठे हो रहे हैं। यूपी गेट पर एक भी किसान को कुछ हुआ तो बदला लेंगे। हालांकि मंच से ही राकेश टिकैत ने एक बार फिर अभद्रता व हिंसा न करने की अपील की। बोले, आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से जारी रखें। राकेश टिकैत ने किसानों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि बिजली व पानी के अलावा सभी समस्याओं को दूर करेंगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.