दुबई से चल रहे आनलाइन गेमिंग के नेटवर्क का पर्दाफाश

साइबर सेल के मुताबिक भारत में इनके 70 बैंक खाते हैं जिनमें से 16 खातों में 70 करोड़ रुपये जमा कराए गए थे। इन खातों में अभी भी 56 लाख रुपये से अधिक की रकम है जिसे पुलिस ने सीज करा दिया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 07:00 PM (IST)
दुबई से चल रहे आनलाइन गेमिंग के नेटवर्क का पर्दाफाश
500 करोड़ ठग चुके गिरोह के सात जालसाज गिरफ्तार।

गाजियाबाद [आयुष गंगवार]। साइबर सेल ने ठगी के एक और गिरोह का पर्दाफाश कर सात जालसाजों को गिरफ्तार किया है। इस बार ऐसे नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है, जिसे दुबई में बैठा पानीपत का मूलनिवासी बजिंदर चला रहा है। यह गिरोह आनलाइन गेमिंग के जरिए ठगी करता था। लूडो, तीन पत्ती, रमी, फुटबाल व क्रिकेट समेत सभी गेम खिलाने के एवज में ठगी करता था।

शुरुआत में 10-15 हजार रुपये जीतने पर वालेट से यह रकम निकालने के बाद लोग अधिक रकम लगा देते थे। इसके बाद विदड्राल का विकल्प ब्लाक कर दिया जाता। गिरोह ने फर्जी पतों पर जीएसटी नंबर लेकर चालू खाते खुलवाए थे। इन्हीं में रकम ट्रांसफर कर लेते।

साइबर सेल के मुताबिक भारत में इनके 70 बैंक खाते हैं, जिनमें से 16 खातों में 70 करोड़ रुपये जमा कराए गए थे। इन खातों में अभी भी 56 लाख रुपये से अधिक की रकम है, जिसे पुलिस ने सीज करा दिया है। पुलिस के मुताबिक यह अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क है, जो कई देशों में ठगी का धंधा कर रहा है। भारत में ही करीब 500 करोड़ रुपये ठग चुके हैं।

chat bot
आपका साथी