UP: नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का इंतजार खत्म, ऑनलाइन माध्यम से इस दिन दिलाई जाएगी शपथ

शासनादेश मिलने के बाद ग्राम पंचायत स्तर पर सचिव को शपथ ग्रहण की तैयारी के लिए कह दिया गया है। नवनिर्वाचित प्रधान भी इस आदेश से खुश हैं। उनका कहना है कि शपथ ग्रहण न होने के कारण बस्ता नही मिला रहा था वित्तीय लेनदेन नही कर सकते थे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 03:21 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 03:21 PM (IST)
UP: नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का इंतजार खत्म, ऑनलाइन माध्यम से इस दिन दिलाई जाएगी शपथ
ऑनलाइन माध्यम से शपथ लेंगे नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे आने के बाद निर्वाचित जन प्रतिनिधियों को शपथ ग्रहण समारोह का बेसब्री से इंतजार था। इस संबंध में अब शासन स्तर से निर्णय लिया जा चुका है। 25 और 26 मई को ऑनलाइन माध्यम से प्रधानों और ग्राम पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। जिले में 161 ग्राम पंचायत में इसके लिए व्यवस्था की जाएगी। ग्राम पंचायत के कॉमन सर्विस सेंटर पर शपथ लेने के लिए लैपटॉप सहित अन्य जरूरी सामान की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी ग्राम पंचायत सचिव की होगी।

जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल त्रिपाठी ने बताया कि शासनादेश प्राप्त हो चुका है। जिले में 25 और 26 मई में से किस दिन शपथ ग्रहण होगा, ये जिलाधिकारी तय करेंगे। जिलाधिकारी द्वारा ही प्रत्येक विकास खण्ड में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को शपथ ग्रहण करवाने के लिए अधिकारियों को नामित किया जाएगा। उम्मीद है कि एक -दो दिन में तिथि तय कर दी जाएगी।

वहीं, शासनादेश मिलने के बाद ग्राम पंचायत स्तर पर सचिव को शपथ ग्रहण की तैयारी के लिए कह दिया गया है। नवनिर्वाचित प्रधान भी इस आदेश से खुश हैं। उनका कहना है कि शपथ ग्रहण न होने के कारण बस्ता नही मिला रहा था, वित्तीय लेनदेन नही कर सकते थे। शपथ ग्रहण के बाद विकास कार्य मे अब तेजी आएगी।

chat bot
आपका साथी