Muradnagar Incident: मानवाधिकार आयोग पहुंचा मुरादनगर में श्मशान घाट दीवार गिरने का मामला

मुरादनगर में श्मशान स्थल पर रविवार को हुए हादसे का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग पहुंच गया है। मानवाधिकार कार्यकर्ता अधिवक्ता विष्णु कुमार गुप्ता ने आयोग में याचिका दायर की है। उन्होंने जल्द जांच पूरी करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 02:41 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 03:32 PM (IST)
Muradnagar Incident: मानवाधिकार आयोग पहुंचा मुरादनगर में श्मशान घाट दीवार गिरने का मामला
मुरादनगर में श्मशान स्थल पर रविवार को हुए हादसे का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग पहुंच गया है।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। मुरादनगर में श्मशान स्थल पर रविवार को हुए हादसे का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग पहुंच गया है। मानवाधिकार कार्यकर्ता अधिवक्ता विष्णु कुमार गुप्ता ने आयोग में याचिका दायर की है। उन्होंने जल्द जांच पूरी करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। 

मुरादनगर के उखलारसी में श्मशान स्थल पर बनी गैलरी की छत गिरने से रविवार को 25 लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही करीब 40 लोग घायल हो गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के स्वजन को 2-2 लाख रुपये आर्थिक सहायता के रूप में देने की घोषणा की थी। इस हादसे की जांच मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम और एडीजी जोन मेरठ राजीव सभरवाल को दी गई है।

विष्णु कुमार गुप्ता ने आयोग में दायर की अपनी याचिका में लिखा कि यह हादसा लापरवाही से हुआ है। अधिवक्ता ने लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव को आदेश दिया जाए कि मृतकों के परिवार को कम से कम 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मिले। इस हादसे में घायल हुए व्यक्तियों को भी तत्काल बेहतर चिकित्सा सुविधा दी जाए ताकि वे जल्द ठीक हो सकें।

आयोग से अपील करते हुए आयोग ने लिखा कि इस हादसे की जांच कर मंडलायुक्त और एडीजी से एक सप्ताह में रिपोर्ट ली जाए। साथ ही रिपोर्ट में दोषी पाए गए व्यक्तियों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी