बच्चा पैदा न होने पर विवाहिता से मारपीट, हाथ पैर बांध कर रेलवे ट्रैक पर फेंका

थाना सिहानी गेट क्षेत्र में एक महिला से ससुराल पक्ष के लोगों मारपीट की। जान से मारने की नीयत से उसे रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। महिला का आरोप है कि तीन साल में कोई बच्चा न होने पर उसे प्रताड़ित किया जा रहा है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 04:28 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 04:46 PM (IST)
बच्चा पैदा न होने पर विवाहिता से मारपीट,  हाथ पैर बांध कर  रेलवे ट्रैक पर फेंका
थाना सिहानी गेट क्षेत्र में रहने वाली नीलम रेलवे ट्रैक पर फेंके जाने के बाद घाायल अवस्था में ।

गाजियाबाद [आयुष गंगवार ]। तीन साल में बच्चा पेदा न होने पर ससुरालियों ने महिला से मारपीट की। साथ ही दहेज की मांग करते हुए महिला के हाथ पैर बांधकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। घटना थाना सिहानी गेट क्षेत्र में सोमवार देर रात 11 बजे की है। गनीमत थी कि किसी ट्रेन के आने से पहले ही एक राहगीर ने पीड़िता को देख लिया। उसने तुरंत महिला को रेलवे ट्रैक से हटाकर रस्सी खोली और पानी पिलाकर पुलिस को सूचना दी। आरोप है कि महिला को हत्या के इरादे से रेलवे ट्रैक पर फेंका गया है।

रविवार को ही मानी थी गलती

दीनागढ़ी निवासी गौरव ने बताया कि बहन नीलम की शादी 21 दिसंबर 2018 को रजापुर निवासी रविकांत से हुई थी। दहेज में 10 लाख रुपये कम मिलने को लेकर ताने ससुरालियों ने कुछ दिन बाद ही ताना देना शुरू कर दिया। रुपये नहीं मिलने पर अक्सर मारपीट की जाती थी। नीलम ने बताया कि 24 सितंबर की दोपहर पति व सास ने कमरे में बंद कर मारपीट की। 26 सितंबर को मायके वाले और रिश्तेदार ससुराल पहुंचे तो ससुरालियों ने गलती मानकर दोबारा ऐसा नहीं करने की हामी भरी थी। आरोप है कि सोमवार पति, सास, जेठ, जेठानी व ननद ने मारपीट कर गला दबाने की कोशिश की।

पड़ोसी आए तो रेलवे ट्रैक पर फेंका

ससुरालियों का कहना था कि नीलम ने अपने मायके वालों को बुलाकर सभी के सामने बदनामी करा दी है। पीड़िता की चीखें सुन पड़ोसी आए तो आरोपित रुक गए। आरोप है कि दोबारा मारपीट कर नीलम को बेहोश कर दिया और ले जाकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। पड़ोसियों की सूचना पर गौरव नीलम की ससुराल पहुंचे तो यहां कोई नहीं मिला। वह घर लौट आए। देर रात पुलिस ने फोन कर थाना सिहानी गेट बुलाया।

हत्या की थी पूरी साजिश

गौरव का कहना है कि आरोपितों ने नीलम को बुरी तरह पीटा है। गले में रस्सी के निशान हैं। कुछ दिन पहले उसने नीलम से कहा था कि उसने शिक्षा विभाग में अपनी सरकारी नौकरी की बात कर ली है। छह लाख रुपये ही घर ले आओ। यह मांग भी पूरी नहीं हुई तो ससुरालियों ने नीलम से पीछा छुड़़ाने की ठानी, क्योंकि नीलम और रविकांत के कोई बच्चा नहीं है।

इसी कारण सोमवार रात को पिटाई कर हत्या के इरादे से उसे रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। हालांकि रविकांत से संपर्क करने को बार-बार प्रयास किया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। एसएचओ सिहानी गेट देव पाल सिंह पुंडीर का कहना है कि शिकायत मिली है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी