Lockdown 2021 Extension: नोएडा-गाजियाबाद में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पढ़िये; कब होगा खत्म-किसे मिली राहत

Noida And Ghaziabad Lockdown 2021 Extension उत्तर प्रदेश में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया है। इसके तहत लोगों के बेवजह घर से निकलने पर मनाही होगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:50 AM (IST)
Lockdown 2021 Extension: नोएडा-गाजियाबाद में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पढ़िये; कब होगा खत्म-किसे मिली राहत
Lockdown 2021 Extension: नोएडा-गाजियाबाद में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पढ़िये; कब होगा खत्म-किसे मिली राहत

गाजियाबाद/नोएडा, ऑनलाइन डेस्क। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए उत्तर प्रदेश में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया है। इसके तहत नोएडा-ग्रेटर नोएडा, हापुड़ और गाजियाबाद के लोगों के बेवजह घर से निकलने पर मनाही है। उत्तर प्रदेश सरकार के मुताबिक, कोई नई शर्त नहीं लगाई गई है। पहले की तरह लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं, दवा की दुकानों समेत ई-कॉमर्स आपूर्ति को जारी रखा जाएगा।

सरकारी कार्यालयों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक समय में 33 फीसदी तक ही कर्मियों के रहने की व्यवस्था लागू की है। अस्वस्थ होने वाले कर्मियों को घर से काम करने की सुविधा जारी है।  सरकारी कार्यालयों में 50 फीसद कार्मिकों को कार्यालय आकर और 50 फीसद को घर से काम करने की सुविधा दी है। 50 फीसद कार्मिक कार्यालय में आएंगे तो जरूर, लेकिन एक समय में 33 फीसद तक ही कार्मिकों की उपस्थित रहेगी। गर्भवती महिलाओं को घर से काम करने की सुविधा शारीरिक रूप से दिव्यांग कार्मिकों व गर्भवती महिलाओं को घर से काम करने की सुविधा है। जरूरी सेवाओं को इजाजत गर्भवती महिलाओं इलाज के लिए आ-जा सकेंगीं। इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट के पत्रकारों को भी राहत है, आवाजाही कर सकेंगे। स्वास्थ्य कर्मियों को भी इजाजत है। कोरोना का टीका लगवाने जा सकेंगे। कोरोना का टेस्ट करवाने की भी इजाजत होगी। सब्जी और दूध की दुकानें निश्चित समय तक खुलेंगीं।

वहीं, गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में 1,188 नए संक्रमित मिले हैं। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 52,959 हो गया है। इनमें 8545 सक्रिय केस शामिल है। 11 संक्रमितों की मौत के बाद कुल मृतकों की संख्या 307 पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि 1,331 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। अब तक 44,107 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं।

Delhi Metro Commuters Alert ! 16 मई तक नहीं चलेगी दिल्ली मेट्रो, यात्रियों का लगा झटका

गौतमबद्धनगर जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाह ने बताया कि शनिवार को पिछले 24 घंटे में 11 संक्रमितों की मौत हुई है। सभी संक्रमितों का इलाज शारदा अस्पताल में चल रहा था। मरने वालों में 9 पुरुष व 3 महिलाएं शामिल हैं। सभी संक्रमित पहले से गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे। संक्रमित शवों का कोविड गाइडलाइन के तहत अंतिम संस्कार किया गया है। इस बार झुग्गी-झोपड़ी की अपेक्षा शहर की बहुमंजिला सोसायटियों में अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। वहीं गांव में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। रोकथाम के लिए लगातार कोरोना संदिग्धों की जांच की जा रही है। संपर्क में आए लोगों को भी जांच की जा रही है।

वर्तमान में 4700 से अधिक संक्रमित होम आइसोलेट है। शेष का जिले के अलग-अलग कोविड अस्पतालों में उपचार चल रहा है। वहीं सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए विभाग लगातार प्रयासरत है। गंभीर संक्रमितों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। होम आइसोलेट संक्रमितों के घर पर दवा पहुंचाई जा रही है।  

Lockdown Extension AGAIN! उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिये- गाइडलाइन

chat bot
आपका साथी