Lockdown Again in Ghaziabad: गाजियाबाद में 7 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानें- किसे मिलेगी छूट और क्या है गाइडलाइन

Ghaziabad Lockdown Alert ! दिल्ली के बाद यूपी में भी लॉकडाउन में सख्ती बरकरार रखने के साथ ज्यादातर जिलों में छूट का एलान किया है लेकिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा गाजियाबाद को कोई छूट नहीं मिलेगी। वहीं गाजियाबाद से सटे जिले हापुड़ में जारी कोरोना कर्फ्यू से राहत दी जाएगी।

Jp YadavSun, 30 May 2021 06:16 PM (IST)
Ghaziabad Lockdown Alert ! गाजियाबाद में बढ़ा कर्फ्यू, हापुड़ के लोगों को मिलेगी राहत; पढ़िये- गाइडलाइन

गाजियाबाद/हापुड़, ऑनलाइन डेस्क। Ghaziabad Lockdown Alert !  दिल्ली और हरियाणा के बाद उत्तर प्रदेश में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी सरकार ने भी लॉकडाउन में सख्ती बरकरार रखने के साथ कुछ ज्यादातर जिलों में छूट का एलान किया है, लेकिन दिल्ली से सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद के लोगों को कोई छूट नहीं मिलेगी। वहीं, गाजियाबाद से सटे जिले हापुड़ में  जारी कोरोना कर्फ्यू से राहत दी जाएगी। यूपी सरकार गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद समेत 20 जिलों में कोरोना कर्फ्यू या यूं कहें ललॉक जारी रखने का फैसला किया है, जहां पर 600 से अधिक एक्टिव केस अभी भी हैं। ऐसे में हापुड़ जिले में लोगों को राहत दी जाएगी, लेकिन दिल्ली से सटे दोनों जिलों के लोगों को फिलहाल 7 जून तक राहत नहीं मिलने जा रही है।

जानिये- गाजियाबाद में लॉकडाउन के नियम 

बेवजह घर से निकलने पर मनाही है। अगर नियम का उल्लंघन किया तो जुर्माना लगोगा। औद्योगिक संस्थान खुले रहेंगे। स्कूल कॉलेज तथा शिक्षा संस्थान शिक्षण कार्य के लिए बंद रहेंगे। रेस्तरां केवल होम डिलीवरी कर सकेंगे। मास्क पहनना अनिवार्य होगा, नियम तोड़ने पर पहली बार 1000 जुर्माना देना होगा और यही गलती दोबार की तो 10,000 रुपये तक जुर्माना लगाया जाएगा। गर्भवती महिलाओं को आवाजाही में छूट पूर्व की तरह ही जारी है। इलेक्ट्रॉनिक के साथ प्रिंट और वेबसाइट के पत्रकारों को भी आवाजाही की छूट, लेकिन मांगने पर मीडिया संस्थान का पहचान पत्र दिखाना होगा।

ध्यान रखें यह बात

हापुड़ में भी शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक वीकेंड लॉकडाउन होगा। हापुड़ में देर शाम सात बजे से बंद होने के बाद दुकानें अगले दिन सुबह सात बजे खुलेंगी।

ये चीजें रहेंगीं बंद

कोचिंग संस्थान सिनेमा हाल जिम स्विमिंग पूल क्लब एवं शॉपिंग मॉल

वहीं, गाजियाबाद में जल्द से जल्द 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को टीका लग जाए, इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। मैक्स अस्पताल के प्रबंधक को एक दिन में पांच हजार लोगों को कोरोनारोधी टीका लगवाने का लक्ष्य दिया गया है।  वहीं, सभी निजी अस्पताल प्रबंधकों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने अस्पताल के अलावा अन्य स्थानों को भी टीकाकरण केंद्र बनाएं, जिससे की ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगवाया जा सके। शहर से लेकर ग्राम पंचायतों में भी टीकाकरण करवाया जाएगा।

यहां बनाए जाएंगे नए टीकाकरण केंद्र न्यायालय परिसर

अधिवक्ताओं के लिए जिला संयुक्त चिकित्सालय पत्रकारों के लिए जिला एमएमजी चिकित्सालय पोस्टल कार्यालय के कर्मचारियों के लिए रेलवे अस्पताल रेलवे विभाग के कर्मचारियों के लिए सेठ मुकुंदलाल इंटर कालेज सरकारी शिक्षकों के लिए डीपीएसजी मेरठ रोड और कैलास मानसरोवर 12 साल से कम आयु के बच्चों के अभिभावकों के लिए ग्राम पंचायतों में

यहां होगा टीकाकरण

कुशलिया, शकूरपुर में 31 मई और एक जून को इकला और मुरादाबाद में दो और तीन जून को इनायतपुर और शाहजहांपुर में चार और पांच जून को

हापुड़ में खुलेंगे बाजार, मगर शर्तों के साथ

देशभर के साथ गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर समेत उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में ब्लैक व्हाइट तथा यलो फंगल इंफेक्शन का प्रकोप भी बढ़ रहा है, लेकिन शर्त के साथ सोमवार से शुक्रवार तक बाजार खोलने की छूट दी गई है, जबकि शनिवार और रविवार को दो दिन कर्फ्यू रहेगा। प्रदेश सरकार के आदेश के तहत हापुड़ में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन के नियम और शर्तों के सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 7 से शाम के 7 बजे तक बाजार खोलने की छूट दी गई है।

12 घंटे तक खुलेंगी दुकानें, कोविड प्रॉटोकॉल का करना होगा पालन

सरकार के आदेश के अनुसार,  सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 7 से शाम के 7 बजे तक यानी कुलमिलाकर 12 घंटे तक बाजार खोले जाएंगे। हापुड़ में भी सुबह 7 से शाम 7 बजे तक बाजार खोले जाएंगे। इसका मकसद यह है कि लोग आराम से खरीदारी कर सकें और भीड़ न बढ़े। यूपी सरकार नहीं चाहती है कि आम लोग लापरवाह हो जाएं और कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर प्रदेश में फिर से हालात बिगड़ जाएं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.