Coronavirus Ghaziabad: जिले में 928 हुई संक्रमितों की संख्या, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल

Coronavirus Ghaziabad: जिले में 928 हुई संक्रमितों की संख्या, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल

देश में कोरोना वायरस मामलों की संख्या 19 लाख के पार पहुंच गई है। इसी के साथ जानें आसपास के जिलों का हाल।

Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 09:47 AM (IST) Author: Ayushi Tyagi

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार पहुंच गई है। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस की संख्या 586244 है। बता दें कि देश में अब कोरोना के एक्टिव केस से ज्यादा कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या है। देश में फिलहाल, करोना वायरस से 1282215 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना के कारण 39795 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी थी। 

Coronavirus Noida, Ghaziabad and Hapur Update

- गाजियाबाद : अस्पताल से मंगलवार को 60 मरीजों की छुट्टी कर दी गई है। अब तक कुल 4345 लोग ठीक हो गए हैं। सक्रिय मरीज 928 रह गए हैं। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को कुल 59 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें निजी लैबों के अलावा सरकारी लैबों की जांच रिपोर्ट भी शामिल हैं। संक्रमित आने वालों को राजेंद्र नगर, एसआरएम मोदीनगर और संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

संतोष अस्पताल में तीन कुछ संक्रमितों को भर्ती कराया गया है। नए संक्रमितों में से करीब पांच लोग पहले से ही निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। इनके संपर्क में आने वालों की सूची बनाते हुए होम क्वारंटाइन और जांच की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा 22 लोग को होम आइसोलेशन की अनुमति दी गई है। 

- नोएडा : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से परेशान जिला वासियों के लिए मंगलवार का दिन राहत भरा रहा। शासन की ओर से जारी कोरोना रिपोर्ट में गत 35 दिनों की तुलना में महज 36 संक्रमित मिले। वहीं 54 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे। जून के बाद जुलाई में प्रतिदिन मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 से अधिक थी। माह के अंतिम हफ्ते मे महज 27 जुलाई को 44 मरीज मिले थे।

इसके बाद मंगलवार को 36 संक्रमित मिले। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 5546 हो गई है। इनमें 902 सक्रिय केस है। वहीं मंगलवार को 54 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंचे, इससे ठीक होने वालों की संख्या 4599 हो गई है। कोरोना से अब तक 43 की मौत हो चुकी है। जिला निगरानी अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाहा ने बताया कि मंगलवार को मिली रिपोर्ट में 36 पॉजिटिव मिले है। जिले के लिए यह राहत की बात है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.