Coronavirus Ghaziabad: मोदीनगर में मिले कोरोना के 10 नए मरीज, जानें हापुड़ और नोएडा का हाल

देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में आपके लिए अपने जिले में कोरोना वायरस की क्या स्थिति है। उसके बारे में पता होना चाहिए।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 09:09 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 09:09 AM (IST)
Coronavirus Ghaziabad: मोदीनगर में मिले कोरोना के 10 नए मरीज, जानें हापुड़ और नोएडा का हाल
Coronavirus Ghaziabad: मोदीनगर में मिले कोरोना के 10 नए मरीज, जानें हापुड़ और नोएडा का हाल

नोएडा, जेएनएन। देश में कोरोना वायरस के मामले 7 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच आपके लिए अपके राज्य के साथ-साथ आपके जिले में कोरोना की इस वक्त क्या स्थिति है। इसके बारे में पता होना जरुरी है। यहां पढ़ें गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा का हाल। 

Coronavirus Noida, Ghaziabad and Hapur Updates

मोदीनगर : निवाड़ी रोड स्थित दिव्य ज्योति संस्थान में बने कोविड-1 अस्पताल से मरीजों के स्वस्थ होकर घर लौटने का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार सुबह भी 22 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी। स्वस्थ होकर सभी अपने घरों को लौट गए। 10 नए मरीजों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब अस्पताल में कुल 179 मरीजों का उपचार चल रहा है। अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. कैलाश चंद ने बताया कि शुरूआत में केवल गाजियाबाद के कोविड अस्पताल से यहां मरीजों को शिफ्ट किया जा रहा था।

- मोदीनगर : कोरोना जांच के लिए मोदीनगर सीएचसी को जिलास्तर से 500 एंटीजन मिले अभी चार ही दिन बीते हैं। लेकिन जांच का आंकड़ा 150 के पार पहुंच गया। जिसमें अभी केवल चार पॉजिटिव बाकि सभी नेगेटिव रिपोर्ट आई हैं। अधिक से अधिक लोगों की कोरोना जांच कराना ही स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है। जिसके चलते अब कोरोना जांच की गति बढ़ा दी गई हैं। मोदीनगर सीएचसी को अभी केवल 500 किट मिली हैं।

- नोएडा : स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अफसरों पर कोरोना का साया छा गया है। एकाएक कर अधिकारी वायरस का शिकार बनते जा रहे हैं। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी के बाद मंगलवार को जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे समेत 115 कोरोना संक्रमित मिले। इनमें तीन डॉक्टर भी शामिल हैं। एक मरीज की मौत भी हुई है, हालांकि रिकवरी रेट में गौतमबुद्ध नगर प्रदेश में अव्वल है। प्रदेश की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या में जिला प्रदेश में तीसरे व सक्रिय मरीजों की संख्या में दूसरे स्थान पर है।

chat bot
आपका साथी