जानें- कौन है राकेश टिकैत को वाट्सऐप पर अश्लील मैसेज और धमकी देने वाला, निकला UP-दिल्ली कनेक्शन

Rakesh Tikait Threat Case राकेश टिकैत को धमकी देने वाले आरोपित की पहचान मुजफ्फरनगर निवासी जितेंद्र कुमार के रूप में हुई है। वह जनकपुरी दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में पता चला है कि सड़क जाम होने से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया था।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 08:36 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 08:48 AM (IST)
जानें- कौन है राकेश टिकैत को वाट्सऐप पर अश्लील मैसेज और धमकी देने वाला, निकला UP-दिल्ली कनेक्शन
Kisan Andolan: जानें- कौन है राकेश टिकैत को वाट्सऐप पर अश्लील मैसेज और धमकी देने वाला, निकला यूपी कनेक्शन

नई दिल्ली/गाजियाबाद [अवनीश मिश्र]। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait, National Spokesperson of Bharatiya Kisan Union) को वाट्सएप पर इंजीनियर ने गालियां और धमकी देने के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार लिया है। राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी देने वाला और वाट्सऐप पर अश्लील मैसेज भेजने वाला आरोपित पेशे से इंजीनियर है। 

भाकियू संगठन के कार्यकर्ता प्रज्जवल त्यागी ने बताया कि चार अप्रैल से 26 मई तक एक मोबाइल नंबर से राकेश टिकैत को वाट्सएप पर संदेश आए हैं। उसमें उन्हें गालियां दी गई हैं। उन्होंने बृहस्पतिवार की रात करीब 11 बजे कौशांबी थाने में इसकी शिकायत दी।

पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय (गाजियाबाद) ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान मुजफ्फरनगर निवासी जितेंद्र कुमार के रूप में हुई है। वह जनकपुरी दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में पता चला है कि सड़क जाम होने से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया था। बता दें कि इसके पहले राकेश टिकैत को तीन बार और फोन पर धमकी मिल चुकी है।

वहीं, कार्यकर्ताओं का कहना है कि उत्तर प्रदेश पुलिस राकेश टिकैत को मिली धमकियों को गंभीरता से नहीं ली रही है। वहीं, गाजियाबाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं के इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। यह चौथी बार है, जब राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी मिली है। बता दें कि राकेश टिकैत को यह चौथी बार फोन पर धमकी मिल चुकी है। इसके सप्ताह भर पहले, अप्रैल और दिसंबर में उन्हें फोन पर धमकी मिल चुकी है। अप्रैल और दिसंबर में धमकी देने वाले पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं।

गौरतलब है कि 6 महीने से गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत की अगुवाई में तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन चल रहा है। फिलहाल राकेश टिकैत यूपी में हैं। इससे पहले 20 मई को भी तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर चल रहे धरने की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता को मोबाइल फोन पर धमकी मिली थी। हैरानी की बात है कि कुल 4 मोबाइल फोन नंबरों से उन्हें वाट्सएप पर अश्लील संदेश भेजे जा रहे थे। हद तक तब हो गई जब राकेश टिकैत से 11 हजार रुपये भी मांगे गए।

chat bot
आपका साथी