कोरोना के टीका लगवाने के लिए पंजीकरण कराने के नाम पर आ रहे फोन तो हो जाएं खबरदार

विजयनगर थानाक्षेत्र स्थित क्रासिंग रिपब्लिक का मामला।

क्रासिंग रिपब्लिक सुपरटेक लिविंग्स्टन सोसायटी में अर्जुन वर्मा परिवार सहित रहते हैं। तीन दिन पहले उनके पास एक काल आई। काल करने वाले ने खुद को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रतिनिधि बताया और कहा कि जनवरी में कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका लगना शुरू हो जाएगा।

Publish Date:Sat, 26 Dec 2020 10:40 PM (IST) Author: Prateek Kumar

गाजियाबाद, विवेक त्यागी। कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका लगवाने के लिए पंजीकरण कराने के नाम पर युवक से ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। घटना विजयनगर थानाक्षेत्र स्थित क्रासिंग रिपब्लिक की है। शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्रासिंग रिपब्लिक सुपरटेक लिविंग्स्टन सोसायटी में अर्जुन वर्मा परिवार सहित रहते हैं।  तीन दिन पहले उनके पास एक काल आई। काल करने वाले ने खुद को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रतिनिधि बताया और कहा कि जनवरी में कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका लगना शुरू हो जाएगा। टीका लगाने के लिए भारत सरकार ने पंजीकरण शुरू किया है।

उक्त शख्स की बातों पर विश्वास करके अर्जुन वर्मा ने उसे पत्नी व बच्चों की नाम पंजीकरण के लिए बताया। इसके बाद जालसाज ने पंजीकरण शुल्क जमा करने के लिए एक लिंक भेजा, उस पर क्लिक करते ही उनके खाते से छह हजार रुपये निकल गए। इसके बाद उन्होंने उक्त शख्स को काल की तो फोन नहीं उठा। तभी उन्हें ठगी की जानकारी हुई। एसएचओ विजयनगर महावीर सिंह चौहान ने बताया कि शिकायत पर जालसाज की तलाश शुरू कर दी गई है।

 

दो युवकों के खाते में 23 हजार उड़ाए
नंदग्राम में रहने वाले अभिषेक कुमार निजी कंपनी में काम करते हैं। एटीएम कार्ड उनके पास होने के बावजूद जालसाजों ने उनके खाते से 11 हजार रुपये की नकदी उड़ा दी। बृहस्पतिवार को मिनी स्टेटमेंट निकालने पर उन्हें ठगी की जानकारी हुई। इसके बाद पीड़ित ने सिहानी गेट थाने में शिकायत दी। इसी तरह मधुबन-बापूधाम थानाक्षेत्र के सेक्टर-23 संजय नगर क्षेत्र में रहने वाले मोहन त्यागी के खाते से भी जालसाजों ने 12 हजार रुपये की नकदी उड़ा दी। मोबाइल पर मैसेज आने पर ठगी की जानकारी हुई। सीओ द्वितीय अवनीश कुमार ने बताया कि दोनों मामलों में एफआईआर दर्ज कर जालसाजों की तलाश शुरू कर दी गई है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक
 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.