JEE MAINS: गाजियाबाद की रहने वाली पल अग्रवाल ने जेईई मेंस के फर्स्ट राउंड में किया यूपी टॉप

JEE MAINS शास्त्री नगर की रहने वाली पल अग्रवाल ने फरवरी में आयोजित जेईई मेंस के फर्स्ट राउंड में उत्तर प्रदेश में शीर्ष स्थान हासिल कर गाजियाबाद का नाम रोशन कर दिया। उन्होंने जेईई मेंस के फर्स्ट राउंड में 99.9885046 पर्सेंटाइल हासिल की है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 03:48 PM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 04:58 PM (IST)
JEE MAINS: गाजियाबाद की रहने वाली पल अग्रवाल ने जेईई मेंस के फर्स्ट राउंड में किया यूपी टॉप
पल अग्रवाल (पीली टी-शर्ट में) अपने पिता विशाल अग्रवाल, मां राखी अग्रवाल और भाई के साथ। सौ. अभिभावक

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। JEE MAINS:-शास्त्री नगर की रहने वाली पल अग्रवाल ने फरवरी में आयोजित जेईई मेंस के फर्स्ट राउंड में उत्तर प्रदेश में शीर्ष स्थान हासिल कर गाजियाबाद का नाम रोशन कर दिया। उन्होंने जेईई मेंस के फर्स्ट राउंड में 99.9885046 पर्सेंटाइल हासिल की है। वह पिछले चार साल से जेईई की तैयारी कर रही हैं।

पहली बार जिले की किसी लड़की ने जेईई मेंस में प्रदेश टॉप किया है। फिलहाल जेईई मेंस परीक्षा के तीन राउंड और जेईई एडवांस के लिए तैयारी में जुटी हैं। पल अग्रवाल के पिता विशाल अग्रवाल बिजनेसमैन हैं और मां राखी अग्रवाल साइक्लोजिस्ट हैं। 

पिछले सालों में जेईई मेंस में विद्यार्थियों को दो बार बैठने का मौका मिलता रहा है, लेकिन इस साल कोरोना की वजह से इस साल जेईई मेंस में छात्र-छात्रा चार बार बैठ सकेंगे। इन चारों परीक्षाओं के स्कोर को जोड़कर रैंक निर्धारित होगी। परीक्षा फरवरी, मार्च, अप्रेल, मई में आयोजित होनी है।

फर्स्ट राउंड में पल अग्रवाल ने 99.9885046 पर्सेंटाइल हासिल की है और आगे के राउंड में बेहतर के लिए तैयारी में जुटी हैं। पल केबीपीवाई, फ्रेंच ओलंपियाड में सफलता हासिल कर चुकी हैं। इसके अलावा जिले के जिले के कुल सात छात्र-छात्राओं ने 99.9 से अधिक पर्सेंटाइल हासिल की है।  

chat bot
आपका साथी