रसूखदार लोग कर रहे बच्चों की खरीद फरोख्त का कारोबार, पुलिस जोड़ रही कड़ियां

बच्चा बेचने के गिरोह का पर्दाफाश करने का पुलिस पुरजोर प्रयास कर रही है। गिरोह को रसूखदार लोगों का संरक्षण प्राप्त होने की बात सामने आई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो बच्चे की बरामदगी होने पर कई लोग बेपर्दा होंगे। आठ दिन में कई लोगों से पूछताछ की है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 01:11 PM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 01:11 PM (IST)
रसूखदार लोग कर रहे बच्चों की खरीद फरोख्त का कारोबार, पुलिस जोड़ रही कड़ियां
जरूरत पूरी करने के लिए चंद रुपयों का लालच देकर इस्तेमाल किया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, लोनी। बच्चा बेचने के गिरोह का पर्दाफाश करने का पुलिस पुरजोर प्रयास कर रही है। गिरोह को रसूखदार लोगों का संरक्षण प्राप्त होने की बात सामने आई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो बच्चे की बरामदगी होने पर कई लोग बेपर्दा होंगे।पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आठ दिन में कई लोगों से पूछताछ की गई है। पूछताछ में अधिकांश दंपती, महिला, पुरुष महज मोहरा बनकर काम कर रहे हैं। इन्हें जरूरत पूरी करने के लिए चंद रुपयों का लालच देकर इस्तेमाल किया जा रहा है।

बच्चों की खरीद फरोख्त का कारोबार रसूखदार लोग कर रहे हैं। पूछताछ में क्षेत्र और अन्य स्थानों के कई नाम प्रकाश में आए हैं। उन्हें भी चिन्हित कर लिया गया है। इनमें डॉक्टर, समाजसेवक और खादीधारी भी शामिल हैं। बच्चा बरामद होने पर कई लोग बेपर्दा किए जाएंगे।

खांसी की दवाई का इस्तेमाल

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि बच्चों को महिलाओं के जरिये दूसरे जिलों में भेजा जाता था। महिला होने के कारण कोई उन पर शक नहीं करता था। महिलाएं बच्चों को दूध के बाद खांसी का सीरप पिला देती थीं। कुछ नशा होने पर बच्चों को नींद आ जाती थी, जिस कारण बच्चा अपनी मां के पास जाने को रोता भी नहीं था। पुलिस जल्द ही पूरे मामले का पर्दाफाश करेगी।

chat bot
आपका साथी