किसान नेता राकेश टिकैत ने आखिर कैसे पूरी की यूपी की बिटिया कमलप्रीत की जिद

राकेश टिकैत ने घर पहुंचकर बिटिया कमलप्रीत कौर को सुखी जीवन का आशीर्वाद दिया। इस दौरान कमलप्रीत ने ओढ़नी ली हुई थी जिस पर ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की तस्वीर प्रिंट है। इसके साथ ही ओढ़नी पर लिखा है- मेरा गांव मेरा देश। कमलप्रीत के पति नाम रविंदर है।

Jp YadavTue, 07 Dec 2021 06:33 PM (IST)
किसान नेता राकेश टिकैत ने आखिर कैसे पूरी की यूपी की बिटिया कमलप्रीत की जिद

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। खड़ी बोली में बेबाक तरीके से अपनी बात रखने वाले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की लोकप्रियता में लगातार इजाफा हो रहा है। विरोधी कुछ भी कहें, लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत युवाओं के दिलों में भी गहरी छाप छोड़ रहे हैं। इसका ताजा नमूना देखने को मिला उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में। दरअसल, बिजनौर जिले के अफजलगढ़ की रहने वालीं कमलप्रीत कौर नाम की युवती ने जिद ठान ली कि वह किसान नेता राकेश टिकैत के आशीर्वाद के बगैर शादी की रश्में नहीं पूरी करेगी। फिर क्या था इसकी जानकारी राकेश टिकैत को लगी तो उन्होंने स्वयं इस बेटी को घर जाकर आशीर्वाद दिया। राकेश टिकैत से आशीर्वाद पाकर यूपी की यह बिटिया बेहद खुश है।

इसके साथ ही राकेश टिकैत द्वारा कमलप्रीत को आशीर्वाद देते हुए तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर वायरल है। इस दौरान कमलप्रीत ने ओढ़नी ओढ़ रखी है, जिस पर ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की तस्वीर प्रिंट है। इसके साथ ही ओढ़नी पर लिखा है- 'मेरा गांव मेरा देश'। कमलप्रीत के पति का नाम रविंदर सिंह है। उन्होंने भी अपनी होने वाली पत्नी कमलप्रीत के साथ किसान नेता राकेश टिकैत का आशीर्वाद लिया।

इस बाबत राकेश टिकैत को सालों से जानने वाले और उनकी करीबी डा. अनिल चौधरी का कहना है कि कोई आंदोलन यूं ही नहीं सामाजिक आंदोलन बन जाता। जब उसका दायरा संस्कृति को भी आत्मसात कर ले तो वह जन आंदोलन का रूप अख्तियार कर लेता है। अनिल चौधरी का कहना है कि किसान आंदोलन में युवाओं की गहरी पैठ इसकी गवाह है।

वह कहते हैं कि जिला बिजनौर के अफजलगढ़ की कमलप्रीत ने कुछ इसी तरह की मिसाल पेश की है। मेरा गांव मेरा देश की ओढनी और हरदिल अजीज राकेश टिकैत के आशीर्वाद से ही बाकी शादी की रस्म निभाने की जिद से इस बिटिया ने सभी का दिल जीत लिया। इस आशीर्वाद के बाद ही मुख्तयार की लाडली रविंद्र की जीवनसंगनी बनी। डा. अनिल चौधरी के मुताबिक, राकेश टिकैत ने कमलप्रीत कौर को सदा सुखी रहो का आशीर्वाद दिया।

गौरतलब है कि बिजनौर जिले के अफजलगढ़ निवासी किसान मुख्तयार सिंह की बेटी कमलप्रीत कौर की शादी पीरु मदारा नैनीताल के गुरदीप सिंह के बेटे रविंदर सिंह के साथ मंगलवार को संपन्न हुई। इसी में शिरकत करने किसान राकेश टिकैत पहुंचे। उनके साथ भारतीय किसान यूनियन के अन्य कार्यकर्ता भी थे।

मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी ने गिनाई अखिलेश की कमियां, बताया कौन जीतेगा यूपी चुनाव

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.