Hindon Airport: 17 यात्रियों के साथ हुबली के लिए उड़ान भरेगा विमान, जल्द पिथौरागढ़ की भी तैयारी

Hindon Airport हिंडन सिविल टर्मिनल से हवाई यात्रा शुरू करने को लेकर सोमवार सुबह से तैयारी चल रही है। पूरे परिसर को सैनिटाइज किया गया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 11:28 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 11:33 AM (IST)
Hindon Airport: 17 यात्रियों के साथ हुबली के लिए उड़ान भरेगा विमान, जल्द पिथौरागढ़ की भी तैयारी
Hindon Airport: 17 यात्रियों के साथ हुबली के लिए उड़ान भरेगा विमान, जल्द पिथौरागढ़ की भी तैयारी

गाजियाबाद [सौरभ पांडे्य]। Hindon Airport: 2 महीने बाद दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी हवाई अड्डा (Indira Gandhi International Airport) से विमान सेवाएं शुरू हो गई हैं, वहीं हिंडन एयरपोर्ट से भी सोमवार शाम हवाई उड़ान शुरू होने जा रही है। शाम 4:45 बजे हिंडन से 17 यात्रियों को लेकर विमान हुबली के लिए उड़ान भरेगा।

बता दें कि हिंडन सिविल टर्मिनल से हवाई यात्रा शुरू करने को लेकर सोमवार सुबह से तैयारी चल रही है। पूरे परिसर को सैनिटाइज किया गया है। यात्रियों के लिए नियम बनाए गए हैं। परिसर में सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। सामान्य स्वास्थ्य जांच के बाद ही हवाई सफर की इजाजत दी जाएगी। वहीं, गंतव्य पर पहुंचने के बाद सभी यात्रियों को 14 दिनों तक क्वारंटाइन किया जाएगा।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया था कि हिंडन सिविल टर्मिनल की डायरेक्टर ने सिविल एविएशन से जानकारी लेकर अवगत कराया है कि 25 मई से यहां से उड़ान होगी। उन्होंने बताया था कि नगर निगम को टर्मिनल के बाहर सफाई के लिए निर्देशित कर दिया गया है। कहा गया है कि वहां सफाई के लिए अलग टीम बना दी जाए।

वहीं यात्रियों को लाने-लेजाने के लिए वाहनों की व्यवस्था करने के संबंध में संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को प्राईवेट अस्पतालों के प्रबंधकों से बात कर टर्मिनल पर चिकित्सीय सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने स्वयं भी प्राइवेट अस्पतालों के प्रबंधकों से बातचीत की। कौशांबी के एक प्राइवेट अस्पताल ने हिंडन सिविल टर्मिनल पर चिकित्सा उपलब्ध कराने की बात कही है।

डीएम ने नगर आयुक्त को निर्देश दिए हैं कि वे एयरपोर्ट के बाहर साफ-सफाई की व्यवस्था एक अलग टीम बनाकर सुनिश्चित कराएं। हुबली जाने के लिए बुकिंग चार हजार रुपये में उपलब्ध है हालांकि, सोमवार की बुकिंग समाप्त हो गई है। पिथौरागढ़ जाने के लिए उड़ानें सेवा कुछ दिन बाद शुरू होगी।

chat bot
आपका साथी